Pulwama Terror Attack: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, बनी यह रणनीति

पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की है.

Pulwama Terror Attack: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, बनी यह रणनीति

पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) को लेकर गृह मंत्री ने बैठक की.

खास बातें

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की बैठक
  • बैठक में खुफिया एजेंसियों के प्रमुख हुए शामिल
  • एनएसए अजीत डोवाल ने भी लिया हिस्सा
नई दिल्ली :

पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) में पड़ोसी पाकिस्तान की संलिप्तता पर डोजियर तैयार करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की है. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया, ''पुलवामा हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता पर आधारित एक डोजियर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) को सौंपा जाएगा. आपको बता दें कि FATF तमाम कामों के साथ आतंकी संगठनों की फाइनेंसिंग रोकने के लिए काम करता है. सूत्रों ने बताया कि इस डोजियर के जरिये भारत आतंकी संगठनों के साथ पाकिस्तान के रिश्तों को बेनकाब करना चाहता है. ताकि उसपर दबाव बनाया जा सके.  सूत्रों के मुताबिक बैठक में एनएसए अजीत डोवाल, गृह सचिव राजीव गौबा, रॉ के चीफ अनिल धस्माना, आईबी के प्रमुख राजीव जैन समेत अन्य अधिकारियों ने शिरकत की और उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से इस बात पर सहमति जताई की डोजियर में वे तमाम विवरण होंगे, जिससे यह साबित होगा कि पुलवामा समेत अन्य हमलों में पाकिस्तान का हाथ रहा है. 

पुलवामा हमला: पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डालने के लिए भारत ने बनाया यह प्लान

डोजियर के जरिये फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) को यह भी बताया जाएगा कि किस तरह पाकिस्तानी एजेंसियां जैश ए मोहम्मद जैसे संगठनों को धन मुहैया करा रही हैं. अधिकारियों के मुताबिक अगले हफ्ते पेरिस में होने वाली FATF की मीटिंग में भारत पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट करने के लिए भी दबाव बनाएगा, ताकि आगे और कार्रवाई की जा सके. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama IED Blast) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है.

Pulwama Terror Attack: 2 दिन पहले ही मिली थी चेतावनी, जैश का वीडियो भी आया था सामने

हालांकि पाकिस्तान ने कहा है कि ‘हम बिना किसी जांच के हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते है'. पाकिस्तान सरकार ने एक बयान में कहा कि कश्मीर के पुलवामा में हमला (Pulwama Terror Attack) ‘‘एक गंभीर चिंता का विषय है''. बयान में कहा गया कि पाकिस्तान ने दुनिया के किसी भी हिस्से में हिंसा की कार्रवाई की हमेशा निंदा की है. जबकि, भारत ने पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान की निंदा की और पड़ोसी मुल्क से आतंकवादियों को सहयोग देना बंद करने तथा उसकी जमीन से संचालित हो रहे आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने की मांग की है. 

वीडियो- पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com