Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

बीजेपी ने गोवा-पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, 75 पार के नेताओं पर लटकी तलवार

ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी ने गोवा-पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, 75 पार के नेताओं पर लटकी तलवार

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी के अन्य नेता (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पंजाब में 6 के नाम अभी रोक दिए गए
  2. 75 पार वालों की टिकट पर लटकी तलवार
  3. गोवा में पीएम और पर्रिकर का चेहरा रखेंगे सामने
नई दिल्ली: बीजेपी ने आज पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. पंजाब में बीजेपी 117 में से 23 सीटों पर लड़ती है. पार्टी ने आज 17 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए. पार्टी के अभी 11 विधायक हैं. इनमें से 5 को दोबारा टिकट दिया गया जबकि 6 के नाम अभी रोक दिए गए.

जिन विधायकों के टिकट रोके गए उनमें चार मंत्री हैं. दो मंत्रियों की उम्र 75 साल के ऊपर है. माना जा रहा है कि इन मंत्रियों में मदन मोहन मित्तल और भगत चुन्नी लाल को टिकट नहीं दिया जाएगा.

बीजेपी के दो वरिष्ठ विधायकों मनोरंजन कालिया और प्रदीप जोशी के टिकटों पर भी फैसला नहीं हुआ है. पार्टी ने अमृतसर लोकसभा सीट के उप-चुनाव पर राजेंद्र मोहन चीना को चुनाव मैदान में उतारा है.

गोवा में बीजेपी ने 40 में से 29 विधायकों की पहली सूची जारी की है. मुख्यमंत्री लक्ष्मीकान्त पर्सेकर को मंडरेम से चुनाव मैदान में उतारा है. बीजेपी ने वहां पहली सूची में 18 मौजूदा विधायकों को फिर से चुनाव मैदान में उतारा है.

हालांकि पार्टी ने साफ किया कि वर्तमान मुख्यमंत्री पर्सेकर फिर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं, इस बारे में संसदीय बोर्ड तय करेगा, लेकिन संकेत यही है कि बीजेपी वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ ही चुनाव मैदान में उतरेगी. साथ ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का चेहरा भी राज्य में चुनाव प्रचार में प्रमुखता से आगे रखा जाएगा.

मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं, पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं बन सकता : अरविंद केजरीवाल
गौरतलब है कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी ने कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. पंजाब विधानसभा चुनाव में दमखम दिखाने उतरी आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया और उनके इस बयान के बाद पंजाब की राजनीति में काफी हलचल शुरू हो गई है. इस मसले पर बढ़ते विवाद के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया कि वह दिल्ली छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और यहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि मैं पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं बन सकता हूं. मैं दिल्ली के लोगों के लिए समर्पित हूं. दिल्ली के लोगों ने मुझे वोट दिया है.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर फेंका गया जूता, सीएम ने बताया इसे विपक्षियों की बौखलाहट

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जारी की बसपा उम्मीदवारों की आखिरी सूची


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement