NDTV Khabar

रेप मामले में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को झटका, HC ने अंतरिम जमानत देने से किया इनकार

गुरमीत राम रहीम साध्वियों से यौन शोषण के मामले में 20 साल की सजा काट रहा है. वहीं हनीप्रीत भी पंचकूला में दंगा करवाने के आरोप में अंबाला जेल में बंद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेप मामले में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को झटका, HC ने अंतरिम जमानत देने से किया इनकार

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह

चंडीगढ़:

रेप मामले में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और उसकी सहयोगी हनीप्रीत ने अलग-अलग आधारों पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत मांगी थी. लेकिन हाईकोर्ट ने राम रहीम को अंतरिम जमानत देने से मना कर दिया. बता दें, गुरमीत राम रहीम साध्वियों से यौन शोषण के मामले में 20 साल की सजा काट रहा है. वहीं हनीप्रीत भी पंचकूला में दंगा करवाने के आरोप में अंबाला जेल में बंद है.

टिप्पणियां

हाल ही, डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी रही हनीप्रीत अपने खिलाफ चल रही ईडी की जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी. हनीप्रीत ने अपने खिलाफ चल रही ईडी की जांच पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. सुप्रीम कोर्ट दो हफ्ते के बाद मामले की सुनवाई करेगा.


दरअसल, ईडी की जांच में सामने आया था कि राजस्थान में 30 एकड़, हरियाणा में 105 एकड़, उत्तरप्रदेश में 15 एकड़ और उत्तराखंड में 19 एकड़ प्रॉपर्टी को पिछले कुछ सालों में लिया गया है. इसके अलावा अमेरिका सहित कई जगहों पर बने आश्रमों की जमीन को भी खरीदा गया. ईडी अब जांच कर रही है कि विदेशों में ली गई प्रॉपर्टी के लिए फंड कहां से आया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement