पंजाब के मुख्यमंत्री कृषि विधेयक समिति का हिस्सा थे: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे ने शनिवार को कहा कि भले ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पार्टी (कांग्रेस) नये कृषि कानूनों का विरोध कर रही है लेकिन वह उस समिति का हिस्सा थे जिसने इन कानूनों के मसौदों का अध्ययन किया था.

पंजाब के मुख्यमंत्री कृषि विधेयक समिति का हिस्सा थे: केंद्रीय मंत्री

पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो).

औरंगाबाद:

केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे ने शनिवार को कहा कि भले ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पार्टी (कांग्रेस) नये कृषि कानूनों का विरोध कर रही है लेकिन वह उस समिति का हिस्सा थे जिसने इन कानूनों के मसौदों का अध्ययन किया था. उन्होंने दावा किया कि सिंह की सरकार इन विधेयकों के पक्ष में थी. पंजाब में सत्तासीन कांग्रेस इन कानूनों का विरोध कर रही है.


केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री दानवे ने कहा कि तीनों ही विधेयक सभी पक्षकारों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद पेश किये गये थे. उन्होंने दावा किया कि ‘राजनीतिक उद्देश्यों' से उनका विरोध किया जा रहा है. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इन विधेयकों को केवल भाजपा नहीं लायी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह समेत मुख्यमंत्रियों की एक समिति ने उस पर चर्चा की थी.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ‘‘इन विधेयकों पर विपक्षी पार्टियों की बात भी सुनी गयी थी.''दानवे ने दावा किया कि पंजाब सरकार इन विधेयकों के पक्ष में थी क्योंकि किसान अपनी उपज बेचते समय साढ़े आठ प्रतिशत कर का भुगतान कर रहे थे. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)