NDTV Khabar

ईद पर घर नहीं जा पाए थे कश्मीरी छात्र, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने दिया भोज

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने ईद के मौके पर 125 कश्मीरी छात्रों के लिए दोपहर के भोज (लंच) का आयोजन किया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ईद पर घर नहीं जा पाए थे कश्मीरी छात्र, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने दिया भोज

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh)

खास बातें

  1. अमरिंदर सिंह ने छात्रों को दिया विशेष भोज
  2. 125 कश्मीरी छात्रों को दोपहर भोज पर बुलाया
  3. घर नहीं जा पाए थे ये कश्मीरी छात्र
चंडीगढ़ :

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने ईद के मौके पर 125 कश्मीरी छात्रों के लिए दोपहर के भोज (लंच) का आयोजन किया. ये छात्र राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ते हैं. वे घाटी में अपने परिवारों के पास नहीं जा सके, ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा भोज पर आमंत्रण उनके लिए अचरज भरा रहा. मुख्यमंत्री ने भरोसा जाहिर करते हुए कहा कि कश्मीर में हालात जल्द सुधरेंगे. अमरिंदर सिंह ने युवाओं को त्योहार की बधाई दी. उन्होंने पंजाब में छात्रों की सुरक्षा का भरोसा देते हुए कहा, "हम आपके परिवार की जगह नहीं ले सकते, लेकिन हम उम्मीद करते है कि आप हमें अपने परिवार की तरह समझेंगे." मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनकी हार्दिक इच्छा थी कि ईद का त्योहार वह उनके साथ मनाएं. सिंह ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि उनके परिवार सुरक्षित होंगे और वे जल्द उनसे मिलने में सक्षम होंगे.  

धारा 370 हटने के बाद कैसे बीती पूर्व CM उमर, फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती की पहली ईद


टिप्पणियां

सिंह ने कहा कि वह कुछ समय से व्यस्त राजनीतिक कार्यक्रम की वजह से कश्मीर नहीं गए हैं, लेकिन वह खूबसूरत घाटी को अपना दूसरा घर मानते हैं. मुख्यमंत्री की संवेदनाओं के जवाब में छात्रों ने कहा कि वे भी पंजाब को अपना दूसरा घर मानते हैं और हमेशा सुरक्षित महसूस करते हैं, यहां तक कि पुलवामा हमले के बाद भी उन्होंने ऐसा महसूस किया. फाइक सलेम ने कहा, "हमने पंजाबियों का बड़ा दिल देखा है." एक छात्रा फरजाना हफीज ने कहा, "आज यहां आना हमें अपने परिवार की याद दिला गया." उन्होंने कहा कि ईद के मौके पर घर नहीं होने की बात सोचकर, आमंत्रण नहीं मिलने तक उन्हें अकेलापन महसूस हो रहा था. 

VIDEO: कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में शांति, ईद के लिए खास इंतजाम



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement