NDTV Khabar

पाकिस्तान के फैसलों पर पंजाब के CM ने जताई चिंता, बोले - उम्मीद है कि इसका असर करतारपुर गलियारे पर नहीं पड़ेगा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कमतर करने के पाकिस्तान के फैसले पर चिंता व्यक्त की लेकिन उन्होंने उम्मीद भी जताई कि इस कदम से करतारपुर गलियारे के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के फैसलों पर पंजाब के CM ने जताई चिंता, बोले - उम्मीद है कि इसका असर करतारपुर गलियारे पर नहीं पड़ेगा

अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के फैसलों को बिना सोचे समझे उठाया गया कदम बताया

खास बातें

  1. पाकिस्तान के फैसलों से नाखुश दिखे पंजाब के सीएम
  2. बोले- उम्मीद है कि इसका असर करतारपुर गलियारे पर नहीं पड़ेगा
  3. उन्होंने पाक के फैसलों को बिना सोचे उठाया गया कदम बताया
चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री  अमरिंदर सिंह  ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कमतर करने के पाकिस्तान के फैसले पर चिंता व्यक्त की लेकिन उन्होंने उम्मीद भी जताई कि इस कदम से करतारपुर गलियारे के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. अमरिंदर सिंह ने पड़ोसी देश के कदम को "बिना सोचे समझे उठाया गया और अनावश्यक कदम" बताया. भारत के साथ द्विपक्षीय राजनयिक संबंधों को कमतर करने का फैसला करने के कुछ ही देर बाद, पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को देश छोड़ कर जाने के लिए कह दिया.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा - कश्‍मीर हमारा आंतरिक मामला, तो राम माधव बोले 48 घंटे में हुआ हृदय परिवर्तन


अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और भारत के पास इस क्षेत्र के संबंध में कोई भी फैसला करने का अधिकार है. पाकिस्तान को भारत के साथ राजनयिक संबंध कमतर करने के लिए इसे बहाना नहीं बनाना चाहिए था. अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का यह फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा के हित में नहीं है और इस प्रकार के कदम से दक्षिण पूर्व एशिया में शांति अस्थिर होगी जिससे पड़ोसी देश ही असुरक्षित हो जाएगा.

धारा 370 हटाए जाने पर बोले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह- मैं पूरी तरह फैसले के विरोध में नहीं, इसके कई फायदे हैं

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि इन घटनाक्रमों से करतारपुर गलियारे पर असर नहीं पड़ेगा और पाकिस्तान बहुप्रतीक्षित गलियारे का काम रोक कर सिखों की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाएगा. अमरिंदर सिंह ने कहा कि राजनीतिक सोच का असर सिखों की धार्मिक भावनाओं पर नहीं पड़ने देना चाहिए. सिखों के लिए करतारपुर गलियारा श्रद्धा का प्रतीक है. उन्होंने ने केंद्र सरकार से अपील की कि वह पाकिस्तान के समक्ष प्राथमिकता के साथ यह मामला रखे और यह सुनिश्चित करे कि करतारपुर गलियारे का निर्माण कार्य पटरी से नहीं उतरे.

टिप्पणियां

VIDEO: कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट पर किसने क्या बोला​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement