NDTV Khabar

इटली से चार सिखों के शव लाने के लिए पंजाब के सीएम ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इटली में एक सीवर टैंक में डूबे चार सिख व्यक्तियों के शवों को वापस लाने में मदद करने का शनिवार को विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इटली से चार सिखों के शव लाने के लिए पंजाब के सीएम ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह

खास बातें

  1. पंजाब के सीएम ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद
  2. इटली से चार सिखों के शव लाने के लिए मांगी मदद
  3. एक सीवर टैंक में डूबने की वजह से हुई सिखों की मौत
चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने इटली में एक सीवर टैंक में डूबे चार सिख व्यक्तियों के शवों को वापस लाने में मदद करने का शनिवार को विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया. मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, यह घटना बृहस्पतिवार को गाय के गोबर से बनने वाली खाद से उठ रही कार्बन डाइऑक्साइड गैस के कारण उत्तरी इटली में एक मवेशी पालन फार्म में हुई. इन चारों में से दो भाई प्रेम (48) और तरसेम सिंह (45) शामिल हैं जो इस फार्म को चला रहे थे. अन्य दो कामगारों की पहचान अरमिंदर सिंह (29) और मनजिंदर सिंह (28) के रूप में की गई है.

भारत-पाक करतारपुर गुरुद्वारा तक वीजा मुक्त यात्रा पर सहमत, आगंतुक शुल्क पर मतभेद

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, 'इटली के पाविया के समीप गोबर से बनने वाली खाद के टैंक में चार पंजाबी व्यक्तियों की डूबने से हुई मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ. डॉ. एस जयशंकर से अनुरोध करता हूं कि इटली में भारतीय दूतावास को शवों को भारत वापस लाने में मदद का निर्देश दें.'


टिप्पणियां

कांग्रेस के युवा नेता भावुक होकर बोले- भले ही राहुल जी को मेरी बात पसंद नहीं आए, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि...

उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लिखा, 'हमने हरसंभव मदद के लिए इटली में अपने दूतावास को सतर्क कर दिया है.' प्रेम और तरसेम जालंधर में एक गांव के रहने वाले थे जबकि अरमिंदर और मनजिंदर होशियारपुर के टांडा उर्मर के रहने वाले थे. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement