पंजाब के डीआईजी (कारागार) ने किसानों के समर्थन में इस्तीफा दिया

“ मैंने हमेशा अपनी अंतरात्मा की सुनी है और मुझे महसूस हो रहा है कि मुझे अपने भाइयों के साथ खड़ा होना चाहिए.’’

चंडीगढ़:

पंजाब के उप महानिरीक्षक (कारागार) लखमिंदर सिंह जाखड़ ने रविवार को कहा कि उन्होंने नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. डीआईजी जाखड़ ने बताया कि उन्होंने शनिवार को अपना इस्तीफा राज्य सरकार को दिया.

प्रधान सचिव (गृह) को भेजे अपने त्याग पत्र में जाखड़ ने कहा कि वह अपने किसान भाइयों के साथ खड़ा होने के लिए सोच समझकर और आत्मविश्लेषण कर यह निर्णय ले रहे हैं. उन्होंने पत्र में कहा है कि किसान कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं.

जाखड़ ने कहा कि वह खुद किसान हैं और “ मैंने हमेशा अपनी अंतरात्मा की सुनी है और मुझे महसूस हो रहा है कि मुझे अपने भाइयों के साथ खड़ा होना चाहिए.''

गौरतलब है कि हरियाणा, पंजाब और अन्य स्थानों के हजारों किसान नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन को खासी संख्या में लोगों का समर्थन मिल रहा है.

इससे पहले अकाली दल के नेता एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा था कि उन्होंने इन कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण पुरस्कार वापस कर किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिअद (लोकतांत्रिक) नेता सुखदेव सिंह ढींढसा ने भी किसानों के समर्थन में अपना पद्म भूषण पुरस्कार वापस करने की घोषणा की है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)