सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,"बस बहुत हुआ'', पंजाब के लिए लॉकडाउन के नए नियम घोषित

Punjab Curfew update: पंजाब सरकार (Punjab government) ने बढ़ते कोरोना मामलों की चिंताजनक स्थिति के चलते सख्त कदम उठाया है.

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,

Lockdown in Punjab: पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नए नियमों की घोषणा की है.

चंडीगढ़:

पंजाब सरकार (Punjab government) ने बढ़ते कोरोना मामलों की चिंताजनक स्थिति के चलते सख्त कदम उठाया है. राज्य के सभी शहरों और कस्बों में शुक्रवार से रात में कर्फ्यू (Punjab Curfew) रहेगा जो शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. साथ ही हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन (Punjab Lockdown) किया जाएगा.

31 अगस्त तक इन आपातकालीन उपायों को लागू किया जाएगा. नए आदेश के मुताबिक सार्वजनिक और निजी परिवहन पर प्रतिबंध है और सभी सार्वजनिक समारोहों (शादियों और अंतिम संस्कारों को छोड़कर) पर प्रतिबंध शामिल है. गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस फैसले की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से अब "युद्धस्तर" पर लड़ना होगा. कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए तैयारी भी पुख्ता करनी होगी. 

यह भी पढ़ें: "अगर सतलुज-यमुना नहर बनी तो पंजाब जल उठेगा"- CM अमरिंदर सिंह की केंद्र को चेतावनी

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा,"बस बहुत हुआ, हमें राज्य की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किए बिना सख्त होने की आवश्यकता है."  सीएम ने कहा कि राज्य में कोरोना से हुई 920 मौतें "मुझे पीड़ा देती हैं." सिंह ने कहा, "आने वाले हफ्तों के अनुमान गंभीर हैं." बता दें कि आज घोषित किए गए आपातकालीन उपायों के हिसाब से सरकारी और निजी दोनों कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही काम कर सकेंगे.

Newsbeep

पंजाब में अब तक 36,000 से अधिक कोविड मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 900 से अधिक मौतें वायरस से जुड़ी हैं और 12,000 से अधिक एक्टिव केस हैं. बुधवार को राज्य में 24 मौतें और 1,693 नए मामले दर्ज किए गए. मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अमरिंदर सिंह ने कोविड परीक्षण को प्रति दिन कम से कम 30,000 तक बढ़ाने का आदेश दिया है. 

SYL नहर बनी तो जल उठेगा पंजाब : अमरिंदर सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com