कोरोना वायरस का कहर : पंजाब, उत्तराखंड ने किया 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर रविवार को पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन (बंदी) लागू करने का फैसला किया.  पंजाब में अब तक कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने आए हैं.

कोरोना वायरस का कहर : पंजाब, उत्तराखंड ने किया 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

Coronavirus Update: पंजाब, उत्तराखंड में 31 मार्च तक लॉक डाउन हो गया है

खास बातें

  • कोरोना वायरस को देखते हुए उत्तराखंड-पंजाब में लॉकडाउन
  • शहर और राज्य के बीच बसों पर 31 मार्च तक रोक
  • लोग बंदी के दौरान कम से कम यात्रा करें : रावत
नई दिल्ली:

पंजाब  और उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर रविवार को पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन (बंदी) लागू करने का फैसला किया.  इससे पहले कल राजस्थान ने भी लॉकडाउन (बंदी) की घोषणा की थी. पंजाब में अब तक कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने आए हैं.  एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पंजाब सरकार पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू करेगी.” पंजाब में शनिवार को 11 और व्यक्ति कोरोनो वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिससे राज्य में संक्रमण के पुष्ट मामलों की कुल संख्या 14 हो गई.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में दूसरे मरीज की मौत की पुष्टि करने के साथ रविवार को भारत में इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या पांच हो गई. एक पीड़ित शख्स ने आत्महत्या कर ली थी. अगर उसको मिला दें तो यह संख्या 6 पहुंच जाती है. 

वहीं, एएनआई के मुताबिक, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज 22 मार्च के देशव्यापी जनता कर्फ्यू के बाद हमने इसे कर्फ्यू को 31 मार्च तक राज्य में जारी रखने का फैसला किया. हालांकि दवा और खाने समेत सभी जरूरी चीजें सभी के लिए मौजूद रहेंगी. उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि अंतर्शहरी और अंतरराज्यीय बस सेवाएं 31 मार्च तक स्थगित रहेंगी. लॉक डाउन के दौरान लोगों का कम यात्रा करनी चाहिए. साथ ही लोग उसी शहर या गांव में रहें जहां पर वो हैं. 

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि रविवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 63 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही महाराष्ट्र में इस संक्रामक रोग से दो लोगों की मौत हो चुकी है.  इस व्यक्ति को शनिवार को यहां एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इसमें कहा गया कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने एक बयान में बताया कि मरीज को पहले से ही मधुमेह, उच्च रक्तचाप और दिल की बीमारी थी. उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी जिससे उसकी मौत हो गई.  दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब में अब तक एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.  मंत्रालय ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आने के बाद रविवार को कोविड-19 के मामले बढ़कर 341 हो गए.

मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोविड-19 से अब 300 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. 24 अन्य लोग स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे कहीं और चले गए. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com