Budget
Hindi news home page

पंजाब सरकार ने छात्राओं के कपड़े उतरवा कर तलाशी लेने की घटना की जांच का आदेश दिया

ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब सरकार ने छात्राओं के कपड़े उतरवा कर तलाशी लेने की घटना की जांच का आदेश दिया
चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने आज उस घटना की जांच का आदेश दिया, जिसमें गुरदासपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका ने गुम हुए अपने 500 रुपये के नोट की तलाश करने के लिए 13 छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए थे।

राज्य के शिक्षामंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कथित घटना को गंभीरता से लेते हुए आज उसकी जांच का आदेश दिया। चीमा ने कहा कि इस संबंध में गुरदासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) से रिपोर्ट मांगी गई है।

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने कहा कि अगर कोई शिक्षक दोषी पाया जाता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इसके साथ ही सभी सरकारी स्कूलों को सामान्य तौर पर निर्देश जारी किया कि भविष्य में ऐसी कोई भी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गुरदासपुर पुलिस के अनुसार गुरदासपुर जिले के एक गांव के माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाने वाली शिक्षिका ने यह पाया कि उसके पर्स से 500 रुपये का एक नोट गायब है।

पुलिस ने कहा कि शिक्षिका ने सातवीं कक्षा की छात्राओं को बुलाया और अपने नोट की तलाश के लिए एक कक्षा में उनके कपड़े उतार दिए।

पीड़ित छात्राओं ने घटना के बारे में अपने अभिभावकों को बताया। इसके बाद एक अभिभावक ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 506 और अनुसूचित जाति-जनजाति कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज करा दिया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement