पंजाब सरकार ने छात्राओं के कपड़े उतरवा कर तलाशी लेने की घटना की जांच का आदेश दिया

पंजाब सरकार ने छात्राओं के कपड़े उतरवा कर तलाशी लेने की घटना की जांच का आदेश दिया

चंडीगढ़:

पंजाब सरकार ने आज उस घटना की जांच का आदेश दिया, जिसमें गुरदासपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका ने गुम हुए अपने 500 रुपये के नोट की तलाश करने के लिए 13 छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए थे।

राज्य के शिक्षामंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कथित घटना को गंभीरता से लेते हुए आज उसकी जांच का आदेश दिया। चीमा ने कहा कि इस संबंध में गुरदासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) से रिपोर्ट मांगी गई है।

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने कहा कि अगर कोई शिक्षक दोषी पाया जाता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इसके साथ ही सभी सरकारी स्कूलों को सामान्य तौर पर निर्देश जारी किया कि भविष्य में ऐसी कोई भी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गुरदासपुर पुलिस के अनुसार गुरदासपुर जिले के एक गांव के माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाने वाली शिक्षिका ने यह पाया कि उसके पर्स से 500 रुपये का एक नोट गायब है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा कि शिक्षिका ने सातवीं कक्षा की छात्राओं को बुलाया और अपने नोट की तलाश के लिए एक कक्षा में उनके कपड़े उतार दिए।

पीड़ित छात्राओं ने घटना के बारे में अपने अभिभावकों को बताया। इसके बाद एक अभिभावक ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 506 और अनुसूचित जाति-जनजाति कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज करा दिया।