यह ख़बर 06 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रोहतक के पास पंजाब मेल की आठ बोगियां पटरी से उतरीं, 25 घायल

खास बातें

  • फिरोजपुर से मुंबई जा रही पंजाब मेल की आठ बोगियां हरियाणा में रोहतक के पास पटरी से उतर गईं। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में 25 लोग घायल हुए हैं।
रोहतक:

फिरोजपुर से मुंबई जा रही पंजाब मेल की आठ बोगियां हरियाणा में रोहतक के पास पटरी से उतर गईं। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में 25 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को रोहतक के पीजीआई में भर्ती करा दिया गया है।

हादसा सुबह करीब 4 बजे रोहतक के इस्माइल गांव और खड़वाड़ स्टेशन के बीच हुआ, जहां पंजाब मेल की एस−5 कोच से एस−10 कोच पटरी से उतर गई। इसके अलावा ट्रेन का एक जनरल और गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गया। हादसे के बाद ट्रेन की आठ बोगियों को हादसे की जगह पर छोड़कर बाकी बोगियों को लेकर ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हादसे के बाद से ही दिल्ली−पंजाब रूट बाधित है। अबतक इस रूट पर कम दूरी की 16 ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं, जबकि 18 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं या फिर उन्हें पहले ही रोक दिया गया है। अचानक हुए इस हादसे की जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। हालांकि हादसे के बाद रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया है कि हादसे के बाद रेलमंत्री मुकुल रॉय ने ट्रेन के ड्राइवर से खुद बात की और हालात की जानकारी ली।