कोरोनावायरस : पंजाब में जिस शख्स की हुई मौत, उसकी वजह से 23 हुए शिकार, 100 लोगों से की थी मुलाकात, 15 गांव सील

Coronavirus से संक्रमित 70 साल का शख्स पंजाब में एक गुरुद्वारे का ग्रंथी था, वह पड़ोस के गांव के अपने दो दोस्तों के साथ दो हफ्ते के लिए जर्मनी और इटली गया था

कोरोनावायरस : पंजाब में जिस शख्स की हुई मौत, उसकी वजह से 23 हुए शिकार, 100 लोगों से की थी मुलाकात, 15 गांव सील

पंजाब के एक मृत व्यक्ति ने कई लोगों को किया कोरोना संक्रमित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • पंजाब में जिस शख्स की हुई मौत, उसकी वजह से 23 हुए शिकार
  • 100 लोगों के संपर्क में आने की खबर
  • 15 गांवों को किया गया सील
चंडीगढ़, पंजाब:

पंजाब में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित एक शख्स की 18 मार्च को मौत हो गई. माना जा रहा है कि राज्य में कोरोना के 33 मामलों में 23 में उसी की वजह से वायरस फैला है.  Coronavirus से संक्रमित 70 साल का यह शख्स पंजाब में एक गुरुद्वारे का ग्रंथी था, वह पड़ोस के गांव के अपने दो दोस्तों के साथ दो हफ्ते के लिए जर्मनी और इटली गए थे. वहां से लौटने के बाद उन्हें खुद को आइसोलेशन में रखना था लेकिन ऐसा न करते हुए उन्होंने काफी संख्या में लोगों से मुलाकात की. वह 6 मार्च को दिल्ली भी आए और वहां से फिर पंजाब गए. 

ग्रंथी के आने-जाने की हरकत पर नजर रखने वाले अधिकारियों और उनसे संक्रमित संदिग्ध लोगों से पता चला कि वह 8 से 10 मार्च को आनंदपुर साहिब में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उसके बाद अपने गांव लौट गए. उनका गांव शहीद भगत सिंह नगर जिले में है. 

कोरोनावायस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने से पहले ग्रंथी करीब 100 लोगों के संपर्क में आएं. माना जा रहा है कि उन्होंने और उनके दोनों दोस्त पंजाब के करीब 15 गांव गए. उनके परिवार में 14 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इस घटना के बाद अधिकारी गांव-गांव घूमकर हर उस शख्स का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जो इन लोगों के संपर्क में आए हैं.

यह समझा जा रहा है कि इन तीनों की वजह से नवांशहर, मोहाली, अमृतसर, होशियारपुर और जालंधर में कोरोनोवायरस संक्रमण के मामले सामने आए. देश भर में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के 724 मामले सामने आ चुके हैं और इस वायरस की वजह से अब तक 17 लोगों की मौत हुई है.