पंजाब के तरनतारन में सिखों के नगर कीर्तन में धमाका, 2 लोगों की मौत

पंजाब के तरनतारन जिले में शनिवार को धार्मिक जुलूस के दौरान पटाखा विस्फोट में 2 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है.

खास बातें

  • ज्यादातर घायल और मृतक 17 से 20 साल की उम्र के हैं
  • कई घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है
  • धमाके से ट्रैक्टर ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए
तरनतारन:

पंजाब के तरन तारन जिले में शनिवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान पटाखों में हुए विस्फोट के कारण दो लड़कों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विस्फोट शाम को लगभग साढ़े चार बजे हुआ जब पहुविंद गांव के पास नगर कीर्तन जुलूस के दौरान लोग पटाखे चला रहे थे. पटाखों से निकली चिंगारी ट्रैक्टर में रखे पटाखों तक पहुंच गई और धमाका हो गया. तरन तारन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ध्रुव दहिया ने कहा, "धमाके में दो व्यक्तियों की मौत हो गई."मृतकों की पहचान मनप्रीत सिंह (17) और गुरप्रीत सिंह (12) के रूप में की गई है. 

पंजाबः अलाव जलाकर सोए थे, निकली ऐसी गैस कि हो गई चार की मौत

पुलिस ने बताया कि घायलों की उम्र 18-20 के आसपास है. चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना की जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा और स्थानीय अस्पताल और गुरु नानकदेव अस्पताल में भर्ती घायलों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने की घोषणा की है. पुलिस ने कहा कि धमाका तब हुआ जब कुछ लड़के डालके मोड़ पर पटाखा फोड़ रहे थे. दहिया ने कहा, "नगर कीर्तन के दौरान लड़के पटाखे जला रहे थे जब चिंगारी ट्रैक्टर ट्रॉली पर रखे विस्फोटक पदार्थ- पोटाश, सल्फर और पटाखे पर गिरी जिसके कारण धमाका हुआ."धमाका इतना तेज था कि ट्रैक्टर ट्रॉली टुकड़े-टुकड़े हो गई. 

तरनतारन में भारत और पाकिस्तान युद्ध के शहीदों की याद में बना ‘शहीद स्मारक'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि धार्मिक आयोजन पहुविंद गांव स्थित गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह से चट्टीविंद में गुरुद्वारा टाहली साहिब जा रहा था. मुख्यमंत्री ने घायलों को उचित चिकित्सा मुहैया कराने के लिए तरन तारन के उपायुक्त को निर्देश दिया है. चंडीगढ़ में जारी एक वक्तव्य के अनुसार सिंह ने तरन तारन जिले के नागरिक और पुलिस प्रशासन को पीड़ितों के परिजनों को यथासंभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है.