भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारत को गलवान घाटी की घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती नहीं करनी चाहिए.

भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

भारत क्षेत्र में अपनी एक इंच जमीन भी गंवाना बर्दाश्त नहीं कर सकता: कैप्टन अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारत को गलवान घाटी की घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती नहीं करनी चाहिए और भारतीय क्षेत्र में किसी भी चीनी घुसपैठ के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे, जिनमें से चार पंजाब से थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि गलवान घाटी हिंसा चीन की बड़ी योजना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि घाटी में चीन द्वारा किया गया निर्माण यह दर्शाता है कि चीनी एक योजना पर काम कर रहे थे. 

सेना के पूर्व कप्तान सिंह ने कहा, "भारत क्षेत्र में अपनी एक इंच जमीन भी गंवाना बर्दाश्त नहीं कर सकता, जिसका दोनो पक्षों के लिए बड़ा रणनीतिक महत्व है. हम सभी ने अपने समय में पाकिस्तान और चीन के साथ भी टकराव देखा है और... वास्तव में यह गश्ती-टकराव तो बिल्कुल नहीं है."

Newsbeep

कांग्रेस कार्यसमिति की वीडियो कांफ्रेंस के जरिये हुई बैठक के दौरान सिंह ने कहा, "हमें एक मजबूत रुख अख्तियार करना पड़ेगा और हमें यह बिल्कुल स्पष्ट होना चाहिए कि यदि हम एक इंच भी जमीन गंवाते हैं तो हमें उन्हें जिम्मेदार ठहराना होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: भयावह आर्थिक संकट का सामना कर रहा भारत : सोनिया गांधी