ट्रक ने कुचला, गांव वालों ने रीति-रिवाज से किया अजगर का अंतिम संस्कार

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के एक गांव में सड़क हादसे में मारे गए एक 12 फीट लंबे अजगर (Python Last Rites) का पूरे रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया.

ट्रक ने कुचला, गांव वालों ने रीति-रिवाज से किया अजगर का अंतिम संस्कार

गांव में अजगर के अंतिम संस्कार का यह पहला मामला है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • ट्रक ने अजगर को कुचला
  • रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार
  • वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
चेन्नई:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के एक गांव में जंगली जीवों के प्रति सहानुभूति की अनोखी तस्वीर देखने को मिली है. गांव वालों ने सड़क हादसे में मारे गए एक 12 फीट लंबे अजगर (Python Last Rites) का पूरे रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया. ग्रामीणों ने कहा कि मानवता के नाते उन्होंने ऐसा करने का फैसला किया था. आसपास के इलाकों में लोग ग्रामीणों की सराहना कर रहे हैं.

मामला तमिलनाडु के बारगुर स्थित नादर कोट्टाई का है. स्थानीय लोगों के अनुसार, शनिवार सुबह सड़क पार कर रहे अजगर को एक ट्रक ने कुचल डाला. कुछ लोग मृत अजगर के साथ सेल्फी ले रहे थे, तो कुछ उसे छूकर और नजदीक से जाकर देख रहे थे लेकिन ग्रामीणों के एक समूह ने उसका अंतिम संस्कार करने का फैसला किया.

पुलिसकर्मी ने किया नेक काम, कोविड-19 से परेशान होकर सुसाइड कर चुके बुजुर्ग का किया अंतिम संस्कार

उन्होंने अजगर के शव को सफेद कपड़े में लपेटा, फूल माला पहनाई, गुलाब जल छिड़का और शोक व्यक्त करते हुए उसे दफना दिया. किसी इंसान के अंतिम संस्कार की तरह ही अजगर का अंतिम संस्कार किया गया. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

फर्राटेदार अंग्रेजी बोल 5 स्टार होटलों को चूना लगाने वाला ठग हत्थे चढ़ा, महाराष्ट्र की कोर्ट ने 3 दिन में सुनाई सजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांव के निवासी कृष्णन ने कहा, 'ये असामान्य है. अजगर के लिए इस तरह का अंतिम संस्कार असामान्य है. ये पहली बार कुछ ग्रामीणों द्वारा किया गया, जो अजगर को समान सम्मान और इंसानियत के प्रति अटूट प्रेम को प्रदर्शित करना चाहते थे.'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)