NDTV Khabar

IRCTC घोटाला : आरोपी के रूप में पहली बार अदालत में पेश हुए तेजस्वी - जानें, कोर्टरूम में कैसा था रिएक्शन

रेलवे टेंडर घोटाला मामला अथवा आईआरसीटीसी घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने को थोडी़ राहत मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IRCTC घोटाला : आरोपी के रूप में पहली बार अदालत में पेश हुए तेजस्वी - जानें, कोर्टरूम में कैसा था रिएक्शन

आईआरसीटीसी घोटाला: तेजस्वी यादव को मिली जमानत

खास बातें

  1. आईआरसीटीसी घोटाले में तेजस्वी और राबड़ी को मिली बेल.
  2. पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे तेजस्वी और राबड़ी.
  3. लालू के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी.
नई दिल्ली: रेलवे टेंडर घोटाला मामला यानी आईआरसीटीसी घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने को थोडी़ राहत मिली. आईआरसीटीसी घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्वी यादव को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी. वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट भी जारी किया गया. इस दौरान कोर्ट के भीतर का माहौल काफी अलग था. यह मामला इसलिए भी खास है क्योंकि बतौर आरोपी तेजस्वी यादव पहली बार किसी मामले में कोर्ट में मौजूद रहे. 

IRCTC घोटाला मामले में तेजस्‍वी और राबड़ी देवी को मिली बेल, लालू के खिलाफ प्रोडक्‍शन वारंट जारी

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ मामले की सुनवाई जज अरुण भारद्वाज के कोर्ट में हुई. कोर्ट का नजारा अलग था. कोर्ट में काफी गहमागहमी थी. तभी जज अरुण भारद्वाज कोर्ट रूम में आए और केस की सुनवाई शुरू हुई. कोर्ट ने सबसे पहले पूछा- सब आए हैं? फिर बताया गया कि सभी आए हैं, मगर लालू यादव नहीं आए हैं, क्योंकि वह अभी रांची जेल में हैं. 

आईआरसीटीसी घोटाले में पेशी आज, तेजस्वी यादव को बेल मिलेगी या जेल?

इसके बाद कोर्ट में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट की मांग की. कोर्ट में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव साथ-साथ बैठे दिखे. इसके बाद जज ने सबकी कोर्ट में हाजिरी लगाई. कोर्टे के बाहर मौजूद पत्रकारों का कहना था कि करीब 10 से 15 मिनट के भीतर ही दोनों को जमानत मिल गई. 

कोर्ट ने आरोपियों के वकीलों को जमानत अर्जियों की कॉपियां सीबीआई को देने को कहा. उसके बाद जज ने फैसला सुनाया कि राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को जमानत दी जाती है. हालांकि, कोर्ट ने 1- 1 लाख की श्योरटी पर दोनों को जमानत दी. जैसे ही कोर्ट ने जमानत देने का फैसला सुनाया, तेजस्वी यादव के चेहरे पर हंसी दौड़ गई. उधर कोर्ट में कागजी कार्रवाई चलने लगी और उधर तेजस्वी यादव हंस-हंस कर लोगों की बधाई लेने लगे. 

टिप्पणियां
सहरसा यौन उत्पीड़न केस पर बोले तेजस्वी यादव, नीतीश राज में बिहार फिर शर्मसार, कब अंत होगा ऐसी घटनाओं का?
 
कोर्ट के फैसले के बाद राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी. इसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 6 अक्टूबर मुकर्रर की. इसके बाद कोर्ट रूम से राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव चेहरे पर मुस्कान लिए कोर्ट से बाहर निकल आए. कोर्ट के बाहर राजद समर्थकों की भीड़ उमड़ी थी. तेजस्वी भी मुस्कुरा-मुस्कुरा कर सबका अभिवादन करते दिखे. बता दें कि सीबीआई ने जमानत अर्जी पर जवाब देने के लिए कोर्ट से वक्त मांगा था, लेकिन कोर्ट ने जमानत दे दी. 

VIDEO: तेजस्‍वी और राबड़ी को मिली पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement