NDTV Khabar

दक्षिण मुम्बई की इमारत में आग लगी, एक की मौत 

दमकल विभाग की गाड़ियों ने कई घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया है. हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण मुम्बई की इमारत में आग लगी, एक की मौत 

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. रविवार रात लगी थी इमारत में आग
  2. घटना में अभी तक एक युवक की मौत की खबर
  3. पुलिस फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच कर रही है
मुंबई: दक्षिण मुम्बई में चरणी रोड क्षेत्र स्थित एक इमारत में रविवार रात को आग लग गई. इमारत में आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया. दमकल विभाग के एक अधिकारी के अनुसार आग सेंट्रल प्लाजा सिनेमा के पास कोठारी हाउस लगी थी. शाम छह बजे लगी आग दूसरी और तीसरी मंजिल के साथ ही तीन मंजिला कोठारी हाउस तक पहुंच गई. दमकल विभाग की गाड़ियों ने कई घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया है. हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. स्थानीय पुलिस के अनुसार इस पूरे घटना में फिलहाल एक युवक की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की बिल्डिंग में लगी आग, एक्ट्रेस ने कहा- 'मैं ठीक हूं'

पुलिस को युवक इमारत में बेहोशी की हालत में मिला था जिसे बाद में पास के अस्पताल में  भर्ती कराया गया जहां बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है. गौरतलब है कि इसी महीने मुंबई के वर्ली में एक ऊंची इमारत में आग लग गई थी. आग इमारत के टॉप फ़्लोर पर लगी थी. इस बिल्डिंग में दीपिका पादुकोण का भी घर है. दमकल की गाड़ियों ने चार घंटे में आग पर काबू पाया गया. बो मोण्ड इमारत में दोपहर 2 बजे के करीब आग लग गई. आग इमारत की 33 वीं मंज़िल पर लगी और धीरे धीरे ऊपरी तीन मंज़िलों पर फैलती गई. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 15 गाड़ियों की मदद ली गई.

यह भी पढ़ें: मुंबई फोर्ट इलाके में भीषण आग, मौके पर दमकल की 16 गाड़ियां मौजूद

फायर ब्रिगेड स्काई लिफ्ट भी साथ लेकर आई थी लेकिन इमारत का आकर सीधा नहीं होने के कारण उसका इस्तेमाल नहीं किया जा सका, जिसके कारण एक बार फिर से प्रशासन पर सवाल उठे. चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. इससे पहले मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इस इमारत में रहने वाले 90 फीसदी लोगों को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया.

टिप्पणियां
VIDEO: मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग.


इमारत की 33 वीं मंज़िल पर दोपहर 2 बजकर 16 मिनट पर आग लगने की जानकारी फायर ब्रिगेड को मिली थी.रिपोटर्स के अनुसार, इस इमारत की दो मंजिल बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई थी. दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया था कि इसी महीने में साउथ मुंबई में स्थित इनकम टैक्‍स के ऑफिस में आग लगी थी, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. उन्‍होंने बताया कि इनकम टैक्‍स की बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर आग लगी थी. (इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement