नोएडा में नकली सैनिटाइजर और मास्क बनाने वाली फ़ैक्टरी पकड़ी गई, सारा सामान जब्त

विश्व में तेजी से फैल रही कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के कारण लोगों में सैनिटाइजर (Sanitizer) और मास्क की मांग बढ़ गई है, इसको देखते हुए कुछ कंपनियों ने इसी कालाबाजारी शुरू कर दी है.

नोएडा में नकली सैनिटाइजर और मास्क बनाने वाली फ़ैक्टरी पकड़ी गई, सारा सामान जब्त

Coronavirus: फैक्टरी का सारा सामान जब्त कर लिया गया है.

खास बातें

  • एसडीएम ने की कार्रवाई
  • नकली माल हुई बरामद
  • फैक्टरी की गई सील
नोएडा:

विश्व में तेजी से फैल रही कोरोना वायरस की महामारी के कारण लोगों में सैनिटाइजर और मास्क की मांग बढ़ गई है, इसको देखते हुए कुछ कंपनियों ने इसी कालाबाजारी शुरू कर दी है. साथ ही नकली सैनिटाइजर का गोरखधंधा भी बढ़ गया है. इसकी सूचना मिलते ही नोएडा जिला प्रशासन की टीम ने एसडीएम दादरी के नेतृत्व में ऐसी ही एक कंपनी पर छापा मारा जहां से भारी मात्रा में नकली सैनिटाइजर और मास्क बरामद किए गए. इस फैक्ट्री को सील कर लिया है और सारा माल जप्त कर लिया गया है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि जिला प्रशासन की टीम एसडीएम दादरी के नेतृत्व में किस प्रकार एचडी ग्रुप के ऊपर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. यह कार्रवाई एक सूचना के आधार पर एसडीएम दादरी नेतृत्व में एक टीम ने सेक्टर 63 के ए ब्लॉक में स्थित कंपनी में पर छापा मारा. एसडीएम दादरी का कहना है कि जांच में पता चला है कि जप्त किए गए हैंड सैनिटाइजर में इस्तेमाल होने वाले केमिकल को बिना लाइसेंस के बनाकर बेचा जा रहा था. 

m1m1ns38

यहां से बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से विभिन्न कंपनियों के नाम से नकली सैनिटाइजर व मास्क बनाए जा रहे थे, यहां पर लगे सेटअप को सील कर दिया गया है यह कार्रवाई ड्रग कंट्रोलर और कॉस्मेटिक एक्ट के अंतर्गत की गई है और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसडीएम राजीव राय ने  बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला प्रशासन नकली मास्क व सैनिटाइजर बेचने वालों तथा ऊंचे दाम पर सैनिटाइजर व मास्क बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है. उन्होंने बताया कि एक टीम बनाकर जनपद में स्थित सभी मेडिकल स्टोर पर नजर रखी जा रही है. जिला प्रशासन के लोग नकली ग्राहक बनकर मेडिकल स्टोर पर जा रहे हैं, तथा यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि कहीं मेडिकल स्टोर संचालक तय दाम से ज्यादा लेकर मास्क और सैनिटाइजर तो नहीं बेच रहे हैं.