NDTV Khabar

राफेल डील को लेकर कांग्रेस का हमलावर रुख बरकरार, कहा - जानकारी छुपा रही है सरकार

राहुल ने कहा, "रक्षा मंत्री ने कुछ दिन पहले कहा था कि वो क़ीमत बताएंगी लेकिन अब उन्होंने अपना रुख़ बदल लिया है.. वो अब इसे गोपनीय बता रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल डील को लेकर कांग्रेस का हमलावर रुख बरकरार, कहा - जानकारी छुपा रही है सरकार

मीडिया से मुखातिब राहुल गांधी

नई दिल्‍ली: राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर बनी हुई है. उसका आरोप है कि सरकार जानकारी छुपा रही है. उसने सीधे पीएम पर कायदे तोड़ने का आरोप लगाया है. बजट सत्र के अवकाश से पहले राफेल का मामला लोकसभा में गूंजता रहा. शुक्रवार को सदन की कार्रवाई खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने सरकार के खिलाफ अपना आरोप फिर दोहराया. राहुल ने कहा, "रक्षा मंत्री ने कुछ दिन पहले कहा था कि वो क़ीमत बताएंगी लेकिन अब उन्होंने अपना रुख़ बदल लिया है.. वो अब इसे गोपनीय बता रही हैं. अरुण जेटली ने कहा कि हमारी सरकार ने भी क़ीमत नहीं बताई थी. लेकिन हमने दिखाया है कि हमने क़ीमत सार्वजनिक की थी. साफ़ है वित्तमंत्री सच नहीं बोल रहे."

स्पीकर ने 5 मार्च तक अवकाश का ऐलान कर दिया है, लेकिन कांग्रेस कह रही है कि राहुल गांधी ने राफेल पर बोलने के लिए जो नोटिस गुरुवार को दिया वो अब भी मान्‍य है, और 5 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र के दूसरे हिस्से में ये मुद्दा फिर उठेगा. मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीटीवी से कहा, "राहुल गांधी सरकार से संसद में स्पष्टीकरण चाहते हैं और अपनी तरफ से इस डील के बारे में कुछ जानकारी भी रखना चाहते हैं."

टिप्पणियां
VIDEO: राफेल डील पर राहुल गांधी मोदी सरकार को बख्शने के मूड में नहीं

कांग्रेस ने शुक्रवार को इस सिलसिले में दस सवाल पूछे. सीधे प्रधानमंत्री पर क़ायदे तोड़ने का इल्ज़ाम लगाया. साफ है, बोफोर्स का दंश झेल चुकी कांग्रेस अब राफेल डील के ज़रिये मोदी सरकार पर पलटवार करने की तैयारी कर रह है. कांग्रेस के नेता अलग-अलग मौकों पर राफेल डील पर सरकार की तरफ से आए बयानों में विरोधाभास का हवाला देकर सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं...साफ है, तैयारी राफेल डील को आने वाले दिनों में एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाने की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement