NDTV Khabar

राफेल डील पर वायुसेना के उप प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- लोगों को ‘गलत जानकारी’ दी जा रही

राफेल विमान सौदे को लेकर सियासी घमासान के बीच वायुसेना के उप प्रमुख रघुनाथ नांबियार ने मंगलवार को कहा कि लड़ाकू विमान के करार को लेकर लोगों को ‘गलत जानकारी’ दी जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल डील पर वायुसेना के उप प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- लोगों को ‘गलत जानकारी’ दी जा रही

वायुसेना के उप प्रमुख ने राफेल को प्रायोगिक तौर पर उड़ाया था.

नई दिल्ली :

राफेल विमान सौदे को लेकर सियासी घमासान के बीच वायुसेना के उप प्रमुख रघुनाथ नांबियार ने मंगलवार को कहा कि लड़ाकू विमान के करार को लेकर लोगों को ‘गलत जानकारी’ दी जा रही है और मौजूदा सौदा पहले किए जा रहे समझौते से काफी बेहतर है. नांबियार ने पिछले हफ्ते फ्रांस में राफेल विमान को प्रायोगिक आधार पर उड़ाया था. उन्होंने कहा कि वायुसेना के तत्कालीन उपप्रमुख की अगुवाई में वाणिज्य सौदे पर बातचीत हुई थी और उन्होंने इस बातचीत को पूरा किया जो 14 महीने चली थी. उन्होंने कहा कि वायु सेना ने बेहतर कीमत, बेहतर रखरखाव की शर्तें, बेहतर प्रदर्शन के लिए साजोसमान के पैकेज को लेकर नेतृत्व से मिले सभी निर्देशों को पूरा किया है.

राफेल डील पर UN में बोले फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों, ‘सौदे पर हस्ताक्षर के समय मैं पावर में नहीं था’


नांबियार ने कहा कि पहले जो हासिल किया गया था उससे यह काफी बेहतर है. 36 विमान खरीदने के सौदे के तहत ऑफसेट अनुबंध पर विपक्ष के आरोपों को लेकर पूछे गए सवाल पर वायु सेना के उपप्रमुख ने कहा, ‘‘ मेरा मानना है कि लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है. ऐसा कुछ नहीं है कि एक पक्ष को 30,000 करोड़ रुपये जा रहे हैं. गौरतलब है कि तमाम विवादों के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने राफेल डील पर सीधे जवाब देने से परहेज किया और कहा कि जब भारत और फ्रांस के बीच 36 विमानों के लिए लाखों डॉलर के सौदे पर हस्ताक्षर हुए थे, तब वो सत्ता में नहीं थे. 

जानिए राफेल डील में अनिल अंबानी की फर्म को क्यों दसॉल्ट ने चुनाः सूत्र

टिप्पणियां

VIDEO: राफेल डील में HAL की जगह अंबानी की कंपनी कैसे?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement