झारखंड के सीएम रघुवर दास पर राज्‍यसभा चुनावों के दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्‍त का आरोप

झारखंड के सीएम रघुवर दास पर राज्‍यसभा चुनावों के दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्‍त का आरोप

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

रांची:

एक सीडी झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को मुश्किल में डाल सकती है। झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी ने रांची में एक सीडी जारी की है जिसमें दावा किया गया है कि राज्यसभा चुनाव के वक्त खुद मुख्यमंत्री रघुवर दास वोट के लिये पूर्व कांग्रेस विधायक योगेंद्र साव पर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं। पूर्व विधायक की पत्नी इस वक्त कांग्रेस की विधायक हैं। हम इस सीडी की सत्यता को साबित नहीं कर सकते हैं।

मरांडी के अनुसार 11 जून के मतदान से एक दिन पहले मुख्‍यमंत्री रघुवर दास निजी कार से योगेंद्र साव के घर पहुंचे।

साव ने कहा कि उन्‍होंने दोनों के बीच की बातचीत रिकॉर्ड कर ली है जिसमें सुना जा सकता है कि साव अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों की बात कर रहे हैं और रघुवर दास उनसे कह रहे हैं कि 'चिंता ना करें, वो सब देख लेंगे।'

अगले ही दिन वोटिंग के लिए निर्मला देवी को अन्‍य कांग्रेसी विधायकों के साथ देखा गया लेकिन जब परिणाम आए तो बीजेपी के दोनों ही उम्‍मीदवार जीत गए जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के बसंत सोरेन चुनाव हार गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बसंत सोरेन की अप्रत्‍याशित हार को राज्‍य में कई लोगों ने खरीद फरोख्‍त से जोड़कर देखा। झारखंड के करीब 11 विधायक, जिनमें कुछ अब पूर्व विधायक हो चुके हैं, क्रॉस वोटिंग को लेकर सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने हालांकि अभी तक इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।