पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को FEMA के तहत ED का नोटिस

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतह अली खान ( Rahat Fateh Ali Khan) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस जारी किया है.

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को FEMA के तहत ED का नोटिस

पाकिस्तानी सूफी गायक राहत फतह अली खान को ईडी का नोटिस

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतह अली खान ( Rahat Fateh Ali Khan) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस जारी किया है. सूफी गायक राहत फतेह अली खान को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत यह नोटिस जारी किया गया है. अब राहत फतह अली खान को इस मामले में जवाब देना होगा. दरअसल, राहत फतह अली खान पर भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा है. ईडी ने इस मामले पर जवाब मांगा है. 

राहत फतेह अली खान रिहा किए गए, पासपोर्ट जब्त

वर्तन निदेशालय (ईडी) ने पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को विदेशी मुद्रा नियमों के कथित उल्लंघन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्हें यह नोटिस 2011 में दिल्ली हवाईअड्डे पर उनसे अघोषित अमेरिकी डॉलर जब्त किए जाने के संबंध में जारी किया गया है.

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, "खान को विदेशी मुद्रा नियमों का कथित उल्लंघन करते हुए दो करोड़ रुपये की हेराफेरी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अघोषित विदेशी मुद्रा के साथ धरे गए राहत अली

गौरतलब है कि इससे पहले भी साल 2011 में दिल्ली एयरपोर्ट पर राहत फतेह अली खान को 1.24 डॉलर के साथ पकड़ा गया था. राहत यह पैसे बिना घोषित किए ही ले जा रहे थे. इसके बाद काफी हंगामा मचा था. उसके बाद ईडी की ओर समन मिलने पर वह करीब साढ़े चार साल बाद भारत आए थे.