Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राहुल को बम से उड़ाने की धमकी, राजनाथ सिंह ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल को बम से उड़ाने की धमकी, राजनाथ सिंह ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राहुल गांधी को धमकी मिली है कि उन्हें रैली के दौरान बम से उड़ा दिया जाएगा। यही वजह है कि कांग्रेस के बड़े नेता सोमवार को अपने नेता की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री से मिले। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया कि सभी एजेंसियों को अलर्ट कर दिया जाएगा। एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कराई जाएगी।

नारायण स्वामी को मिली धमकी की चिट्ठी
राहुल को मिली धमकी की गम्भीरता को कांग्रेस से बेहतर कोई नहीं जानता है। वह अपने एक प्रधानमंत्री को ऐसे ही धमाके में खो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पुड्डुचेरी कांग्रेस के नेता नारायण स्वामी को एक चिट्ठी मिली है। इस चिट्ठी में राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी गई है। चिट्ठी तमिल में है। यह चिट्ठी 4 मई को पार्टी ऑफिस में आई। राहुल मंगलवार को काराइकाल का दौरा करने वाले हैं। वे यहां एक पब्लिक मीटिंग करेंगे।

टिप्पणियां

एसपीजी में तबादलों को लेकर कांग्रेस चिंतित
राहुल गांधी की सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी के पास है, जोकि एक क्लोज़्ड प्रोटेक्शन ग्रुप है। कांग्रेस पार्टी को चिंता इस ग्रुप में हो रहे तबादलों को लेकर भी है। एसपीजी के करीब 400 लोगों को वापस भेजा जा रहा है और नए लोग लाए जा रहे हैं। पार्टी का कहना है कि अचानक होने वाले यह बदलाव चिंताजनक हैं।


एसपीजी पर छह लोगों की सुरक्षा का जिम्मा
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि "यह अचानक क्यों हो रहा है। एसपीजी एक बेहतरीन फोर्स है इसमें हर कोई नहीं दाखिल हो सकता। सालों साल लगते हैं ट्रेनिंग में, इसीलिए जल्दी-जल्दी तबादले इतनी बड़ी संख्या में नहीं होने चाहिए।" फिलहाल एसपीजी छह लोगों को सुरक्षा मुहैया कराती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा दो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी और साथ ही सोनिया, प्रियंका और राहुल गांधी इसके सुरक्षा घेरे में हैं।
 
राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी की हत्या उन्हीं के सुरक्षा कर्मियों ने की, जबकि उनके पिता राजीव गांधी को एक इलेक्शन रैली में मारा गया, इसीलिए कांग्रेस अपने नेता की सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंतित है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल

Advertisement