NDTV Khabar

गुजरात चुनाव के लिए राहुल गांधी ने फूंका चुनावी बिगुल, तय किया मिशन 125+

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. राहुल ने गुजरात के लिए मिशन 125+ तय किया है.

6.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव के लिए राहुल गांधी ने फूंका चुनावी बिगुल, तय किया मिशन 125+

राहुल गांधी ने आज गुजरात में साबरमती के किनारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

खास बातें

  1. कांग्रेस ने रखा 125 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य
  2. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के गुजरात दौरे पर
  3. बाहरी लोगों को कांग्रेस में टिकट नहीं दिया जाएगा
अहमदाबाद: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. पार्टी की तैयारियों का जायज़ा लेने अहमदाबाद पहुंचे. साबरमती के किनारे राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और जनसमूह को संबोधित करते कहा कि जल्द ही टिकट की घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा कि जो कार्यकर्ता ज़मीन से लड़ते हैं, जो बीजेपी और आरएसएस से लड़ते हैं, उन्हें टिकट देंगे. बाहर से जो भी कांग्रेस में आएंगे उन्हें टिकट नहीं देंगे. राहुल ने जोर देकर कहा कि जो लोग जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं उन्हें ही टिकट दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: गुजरात में अहमद पटेल की जीत के बाद 43 पार्टी विधायकों से मिलीं सोनिया गांधी

राहुल ने एक बार फिर नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा इससे गरीबों को नुकसान हुआ है और विकास भी रुका है. राहुल ने दावा किया कि सरकार की नीतियों की वजह से गुजरात के युवाओं, कारोबारियों, छोटे और मंझोले कारोबारियों और पाटीदारों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: CBI के दबाव में काम नहीं किया, गुजरात कांग्रेस प्रभारी माफी मांगे : शंकर सिंह वाघेला

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर मित्र पूंजीवाद (क्रोनी कैपिटलिज्म) को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि इसकी भारी कीमत छोटे और मझोले उद्यमों को चुकानी पड़ रही है. उन्होंने कहा, "गुजरात में किसानों पर कुल 36,000 करोड़ रुपये का कर्ज है, लेकिन टाटा नैनो को 0.01 फीसदी ब्याज दर पर 60,000 करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया." गांधी ने कहा, "क्या आपने गुजरात में किसी नैनो कार को देखा, कितने युवाओं को वहां रोजगार मिला?" उन्होंने जोर देकर कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार मुट्ठी भर चुनिंदा कॉरपोरेट्स के लिए काम करती है, जिनकी संख्या लगभग 50 होगी.

VIDEO:गुजरात चुनावों की तैयारियों के लिए राहुल गांधी गुजरात दौरे पर
राहुल पार्टी के चुनाव अभियान में तेजी लाने के लिए एकदिवसीय गुजरात दौरे पर यहां पहुंचे हैं और उनका मुख्य जोर गुजरात में पार्टी संगठन को दोबारा मजबूत करना है. कांग्रेस ने राज्य की 182 सीटों के लिए कांग्रेस ने इस बार चुनाव में 125+ सीटें लाने का टारगेट रखा है. इस समय कांग्रेस के 43 विधायक हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement