NDTV Khabar

राफेल पर बोले राहुल गांधी, पीएम मोदी अनिल अंबानी के 'मिडिल मैन' की तरह काम कर रहे थे

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि अब साफ हो गया है कि राफेल सौदे में घोटाला हुआ है. एक ई-मेल सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  2. कहा, राफेल सौदे में एक ई-मेल सामने आया है
  3. जिससे साफ पता चलता है कि पीएम मिडिल मैन की तरह काम कर रहे थे
नई दिल्ली:

राफेल रक्षा सौदों को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. द हिंदू की रिपोर्ट के हवाले से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर इस राफेल सौदे (Rafale Deal) में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं और अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने की भी बात कर रहे हैं. मंगलवार को एक बार फिर से राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि अब साफ हो गया है कि राफेल सौदे में घोटाला हुआ है. एक ई-मेल सामने आया है. प्रधानमंत्री मोदी अनिल अंबानी के मिडिल मैन की तरह काम कर रहे थे. राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी ने फ्रांस के रक्षा मंत्री को सौदे की जानकारी दी. यानी उन्हें पहले ही पता था. जबकि एचएएल, डिफेंस मिनिस्टर और विदेश सचिव को भी यह नहीं पता था. पीएम को यह बताना चाहिए कि आखिर अनिल अंबानी को डील से 10 दिन पहले ही कैसे सब पता चल गया. राहुल गांधी ने कहा कि पहले राफेल में भ्रष्टाचार का मामला था, लेकिन अब ऑफिशियल सिक्रेट एक्ट के उल्लंघन का भी मामला सामने आया है. 

राफेल मामले में कांग्रेस का CAG पर निशाना, कहा - राजीव महर्षि सौदे का हिस्सा रहे


राहुल गांधी ने राफैल सौदे पर कैग की रिपोर्ट को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह कैग नहीं बल्कि चौकीदार ऑडिटर जनरल रिपोर्ट है. अब किसी के दिमाग में कोई शक नहीं है कि पीएम भ्रष्ट हैं. पीएम मोदी ही सब जानते थे और उन्होंने अनिल अंबानी की मदद की. उन्होंने कहा कि पीएम ने डिफेंस सीक्रेट को लेकर देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस जबरदस्त तरीके से अपना काम कर रही है. अब जनता को तय करना है कि जिस डील के बारे में न तो रक्षा मंत्री को पता था और न ही अन्य किसी अधिकारी को, उसके बारे में अनिल अंबानी को कैसे पता चला? मैंने पीएम से कहा कि आप हमारी या विपक्ष के नेताओं की जांच करिये, लेकिन राफेल की भी जांच करवाइये. जेपीसी गठित करिये, लेकिन क्यों नहीं कर रहे हैं. राहुल ने कहा कि अब राफेल डील में करप्शन, प्रोसीजरल और सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन का मामला आ गया है. तीनों मामलों में कोई नहीं बचेगा. 

टिप्पणियां

 राफेल पर मचे घमासान के बीच सरकार कल संसद में रखेगी CAG रिपोर्ट: सूत्र 

VIDEO: राफेल डील पर सरकार के रुख़ को रक्षा मंत्रालय के पूर्व अधिकारी की चुनौती​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement