यह ख़बर 16 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राहुल ने प्रदेश प्रमुखों से कहा, दफ्तर से बाहर निकलें

खास बातें

  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के प्रदेश प्रमुखों के लिए समयबद्ध लक्ष्य तय करते हुए यह स्पष्ट किया कि पुरस्कार उनके प्रदर्शन से जुड़ा होगा और टिकट सिर्फ उन्हीं को मिलेगा जो तय मानक को पूरा करेंगे।
नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के प्रदेश प्रमुखों के लिए समयबद्ध लक्ष्य तय करते हुए यह स्पष्ट किया कि पुरस्कार उनके प्रदर्शन से जुड़ा होगा और टिकट सिर्फ उन्हीं को मिलेगा जो तय मानक को पूरा करेंगे।

अगले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को चुस्त दुरुस्त बनाने के उद्देश्य से पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों एवं कांग्रेस विधायक दल के नेताओं के साथ अपनी दो दिवसीय बैठक के समापन पर राहुल ने प्रदेश अध्यक्षों से कहा कि वे महीने में कम से कम दस दिन पार्टी के राज्य मुख्यालयों से बाहर निकलें और जिला एवं प्रखंडों में जाएं तथा पार्टीजनों की शिकायतों को सुनें एवं पार्टी को मजबूत करें। उन्होंने प्रदेश नेताओं को सभी जिला एवं प्रखंड समितियों के पुनर्गठन को सुनिश्चित करने के लिए दो महीने का समय दिया और कहा कि इसके बाद इसी के आधार पर वह प्रदेश कांग्रेस प्रमुखों के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने यह भी तय किया कि वह हर दो तीन महीने में एक बार राजधानी में प्रदेश प्रमुखों और विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने प्रदेश प्रमुखों से इसी तरह की कवायद जिला प्रमुखों के साथ करने की भी सलाह दी। उन्होंने प्रदेश के नेताओं के साथ इंटरनेट और फोन के जरिये नियमित रूप से संपर्क में रहने के लिए कोई तंत्र विकसित करने का भी भरोसा दिया और कहा कि संवाद की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।