NDTV Khabar

गणतंत्र दिवस परेड में राहुल को पहली पंक्ति में नहीं मिली जगह, प्रदर्शन के बीच 'पद्मावत' रिलीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर राजनीति गरमा गई है. परेड में राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में बेठने की जगह दी गई है.

89 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गणतंत्र दिवस परेड में राहुल को पहली पंक्ति में नहीं मिली जगह, प्रदर्शन के बीच 'पद्मावत' रिलीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पद्मावत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर राजनीति गरमा गई है. परेड में राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में बेठने की जगह दी गई है. उधर, पद्मावत विवाद में हिंसा को लेकर मुंबई करणी सेना के अध्यक्ष अजय सिंह सेंगर को हिरासत में ले लिया गया है. वहीं गुरुग्राम में करणी सेना द्वारा बच्चों से भरी स्कूल बस पर हमले को लेकर दुख जताया. वहीं, अमरनाथ हमले में 52 तीर्थयात्रियों की जान बचाने वाले बस ड्राइवर को देश के दूसरे सर्वोच्च वीरता पुरस्कार से नवाजा गया है. उधर साउथ अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में चल रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया संघर्ष करती नजर आ रही है. 

1. गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर राजनीति गरमाई, इस पंक्ति में मिली जगह
 
top 5 news

देश में चारों तरफ गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर है. दिल्ली के राजपथ पर 26 जनवरी 69वां गणतंत्र दिवस राजपथ में परेड की सारी तैयारियां पूरी हो गई है, मगर परेड में राहुल गांधी के बैठने को लेकर राजनीति गरमा गई है. राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस परेड में पहली पंक्ति में बैठने की जगह नहीं दी गई है. इससे कांग्रेस पार्टी नाराज है. हालांकि, राहुल गांधी ने ये साफ कर दिया है कि वह इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

2. पद्मावत हिंसा LIVE: मुबई करणी सेना का अध्यक्ष अजय सिंह सेंगर हिरासत में, उत्‍तराखंड में भी विरोध
 
top 5 news

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत गुरुवार को देशभर में रिलीज हो गई है लेकिन कई राज्‍यों में इस फिल्‍म को लेकर हुई हिंसा के बाद सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए हैं. पद्मावत फिल्म को लेकर लगभग 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. वहीं सुप्रीम कोर्ट में चार राज्‍यों के खिलाफ अदालत की अवमानना की याचिका दाखिल की गई है. इस मामले में सोमवार को सुनवाई होगी.

3. CM अरविंद केजरीवाल बोले, गुरुग्राम की स्‍कूल बस पर हमले की खबर सुनकर रातभर नहीं सो पाया
 
top 5 news

दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम में राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुरुग्राम के स्कूल में बस में सवार बच्चों पर हमले की खबर सुनकर रात भर मैं सो नहीं पाया, यह डूब मरने वाली बात है. आज अगर भगवान राम जिंदा होते तो ऐसे लोगों को रावण से बदतर सज़ा देते. आपको बता दें कि पद्मावत फिल्‍म का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने एक स्‍कूल बस पर हमला किया था और उस वक्‍त उस बस में बच्‍चे सवार थे. 

4. अमरनाथ हमले में 52 तीर्थयात्रियों की जान बचाने वाले बस ड्राइवर को मिला देश का दूसरा सर्वोच्च वीरता पुरस्कार
 
amarnath yatra bus driver sheikh salim ani 650

अमरनाथ यात्रा के दौरान आंतकी हमले के बीच जान पर खेलकर श्रद्धालुओं की जान बचाने वाला वो ड्राइवर तो याद ही होगा. जी हां, वही गुजरात के रहने वाले बस ड्राइवर शेख सलीम गफूर, जिन्होंने अपनी सूझबूझ और धैर्य का परिचय देते हुए 52 तीर्थयात्रियों की जान बचाई थी, उन्हें केंद्र की मोदी सरकार ने देश के दूसरे सर्वोच्च वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया है. केंद्र सरकार ने गुरुवार को 13 लोगों को 'उत्तम जीवन रक्षा पदक' सम्मान देने की घोषणा की, जिसमें ड्राइवर शेख सलीम गफूर का नाम टॉप पर है. 

5. IND vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका को 5वां झटका, जसप्रीत बुमराह ने डु प्‍लेसिस को बोल्‍ड किया
 
top 5 news

दक्षिण अफ्रीका दौरे में भारतीय बल्‍लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन तीसरे टेस्‍ट में जारी रहा. जोहानिसबर्ग टेस्‍ट के पहले दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 187  रन बनाकर आउट हो गई. कप्‍तान विराट कोहली (54) और चेतेश्‍वर पुजारा (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन शेष बल्‍लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया. 

VIDEO: राहुल गांधी को पहली पंक्ति में नहीं मिली जगह


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement