यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

खराब मौसम के कारण टला राहुल और राजनाथ का यूपी दौरा

खास बातें

  • कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मंगलवार से प्रस्तावित दो दिवसीय अमेठी दौरा टल गया है। यदि आगे मौसम ठीक रहा तो वह 7 फरवरी को अमेठी पहुंच सकते हैं।
लखनऊ:

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मंगलवार से प्रस्तावित दो दिवसीय अमेठी दौरा टल गया है। यदि आगे मौसम ठीक रहा तो वह 7 फरवरी को अमेठी पहुंच सकते हैं।

इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा दिल्ली और लखनऊ में बारिश के चलते रद्द कर दिया गया। इसस राजनाथ के इस दौरे को अभूतपूर्व बनाने में जुटे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को निराशा हुई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद राहुल का यह अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का पहला दौरा था। अपने सांसद का दौरा निरस्त होने से अमेठी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी है। राहुल के स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने बड़े पौमाने पर तैयारी कर रखी थी। राहुल को अमेठी में अलग-अलग जगहों पर रोड शो और कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करना था। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि यदि आगे मौसम ठीक रहा तो आगामी 7 फरवरी को राहुल अमेठी पहुंचेंगे।

उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने मंगलवार को राजनाथ के लखनऊ दौरे के रद्द होने की जानकारी दी। वाजपेयी के अनुसार, दिल्ली में बारिश के चलते राजनाथ के विशेष विमान को उड़ान भरने की अनुमति नहीं मिली इसीलिए यह दौरा रद्द कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि दिल्ली के अलावा लखनऊ में भी भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते दौरा रद्द करना पड़ा। अब नए सिरे से उनके कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पूर्व राजनाथ के दौरे को गंभीरता से लेते हुए पूरे लखनऊ में पार्टी कार्यालय से लेकर जगह-जगह सड़क मार्गों को होर्डिंग और बैनरों से सजाया गया था। राजधानी के अलावा आसपास के जिलों से भी अच्छी खासी संख्या में समर्थकों का हुजूम सोमवार को ही लखनऊ पहुंचना शुरू हो गया था, लेकिन बारिश की वजह से सभी को निराशा हुई है।