शिलॉन्ग में राहुल गांधी का RSS-BJP पर हमला, मोहन भागवत के बारे में कही यह बड़ी बात

शिलॉन्ग में राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला.

शिलॉन्ग में राहुल गांधी का RSS-BJP पर हमला, मोहन भागवत के बारे में कही यह बड़ी बात

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी का बीजेपी और आरएसएस पर हमला.
  • कांग्रेस में महिलाओं की भागीदारी की बात की.
  • राहुल गांधी ने कहा कि मोहन भागवत अकेले होते हैं या पुरुषों के बीच में.
शिलॉन्ग:

राहुल गांधी नॉर्थ-इस्ट में होने वाले चुनावों के मद्देनजर कमर कस चुके हैं. शिलॉन्ग में राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम लोग पूरे देश में आरएसएस के विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं. यह एक ऐसा विचार है जो देश पर थोपा जा रहा हा. बीजेपी और आरएसएस क्या कर रही है. दोनों मिलकर विशेष रूप से पूरे नॉर्थ इस्ट में आपकी संस्कृति, भाषा और आपके जीवनशैली को कमजोर और खत्म करने का प्रयास कर रहा है. 

राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि कि संघ का उद्देश्य महिलाओं को असशक्त करना है. आरएसएस में महिलाओं की कोई जगह नहीं है. क्या कोई जानता है कि कोई महिला RSS से संबंधित हो और नेतृत्व कर रही हो. शून्य. अगर आप महात्मा गांधी की तस्वीर देखेंगे तो उनके दाईं और बाईं ओर महिलाओं को पाएंगे, मगर आप मोहन भागवत की तस्वीर देखेंगे तो या तो वो अकेले होंगे या फिर पुरुषों से घिरे होंगे. 

राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम केंद्र की सत्ता में आते हैं, तो हम जीएसटी की संरचना में बदलाव लाएंगे और इसे काफी सरल बनाएंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सबसे अहम रूप से इस बात का संतुलन रखा गया है कि महिला और पुरुषों की संख्या में ज्यादा अंतर नहीं आए. मैं मेघालय में पार्टी की महिलाओं को आमंत्रित करना चाहूंगा कि वो पार्टी में शामिल हों, ताकि हमारे पार्टी में अधिक से अधिक महिलाएं चुनी जा सकें और उन्हें मौका मिल सके. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com