लेफ्ट पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जोरदार हमला, बोले - वामपंथी विचारधारा पुरानी पड़ चुकी है

लेफ्ट पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जोरदार हमला, बोले - वामपंथी विचारधारा पुरानी पड़ चुकी है

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वामपंथी विचारधारा अब पुरानी पड़ चुकी है और केरल का विकास एक ऐसी विचारधारा के जरिए मुमकिन नहीं है, जो पिछली सदी की है।

कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष वीएम सुधीरन की राज्यव्यापी यात्रा के समापन पर शंगमुखम समुद्र तट पर एक सभा में राहुल ने कहा, "वामपंथी विचारधारा अब पुरानी हो गई है। इसका संबंध पिछली सदी से है। केरल का निर्माण बीती सदी की सोच से नहीं हो सकता।"

कांग्रेस के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ संयुक्त लोकतांत्रित मोर्चे (यूडीएफ) के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी वामपंथी मोर्चा और भाजपा पर बरसे और ओमन चांडी सरकार के काम की सराहना की।

कांग्रेस की इस रैली में जुटी भारी भीड़ ने औरों के साथ-साथ खुद कांग्रेस के नेताओं को भी चकित कर दिया। केरल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राहुल ने वामपंथी मोर्चे से यह भी कहा कि वह राज्य के बारे में अपनी शराब नीति की घोषणा करे। उन्होंने कहा, "हम और केरल के लोग जानना चाहते है कि क्या मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी बंद किए गए मयखानों को फिर से खोल देगी?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इन्होंने अपने वादों को पूरा नहीं कर लोगों को धोखा दिया है। मुख्यमंत्री चांडी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि चांडी ने काम करके दिखाया है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार को सहन नहीं करेगी।