पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

राहुल ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को अनलॉक कर दिया है. उनका निशाना सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान 'Unlock1' पर था.

पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल के दामों और कोरोना मामलों पर किया ट्वीट. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल ने फिर मोदी सरकार पर बोला हमला
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों और कोरोना मामलों पर हमलावर
  • तंज कसते हुए कहा- सरकार ने कीमतें 'unlock' कर दी हैं
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 और भारत-चीन तनाव के मुद्दे को लेकर सरकार पर लगातार हमले बोल रहे हैं. अब उन्होंने देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों और दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को लेकर सरकार पर तंज कसा है. राहुल ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को अनलॉक कर दिया है. उनका निशाना सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान 'Unlock1' पर था. दरअसल, पिछले 18 दिनों से तेल की कीमतों में ऑयल मार्केटिंग कंपनियां बढ़ोतरी कर रही हैं, जिसके बाद बुधवार तक देश में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा महंगे हो गए हैं. 

राहुल ने अपने ट्वीट में एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा कि 'मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें अनलॉक कर दी हैं.' उन्होंने ग्राफ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई लगातार वृद्धि और दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के आंकड़े दिखाए.

बता दें कि बुधवार को देश में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन डीजल के दामों में 48 पैसों की वृद्धि की गई है, जिसके बाद पेट्रोल की कीमतें 79.76 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 79.88 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं. ऐसा देश के इतिहास में पहली बार है, जब डीजल पेट्रोल से महंगा बिक रहा है. सोनिया गांधी ने पिछले दिनों मोदी सरकार को चिट्ठी लिखकर लगातार बढ़ते तेल के दामों के खिलाफ विरोध जताया था. 

अगर दिल्ली में कोरोनावायरस के आंकड़ों की बात करें तो कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. लगभग हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले दर्ज किए  जा रहे हैं. दिल्ली में बुधवार तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 66 हजार पार कर चुका है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के रिकॉर्ड 3947 मामले दर्ज किए गये. 24 घंटों में आया यह अब तक का सबसे ज्यादा मामला है. दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 66,602 पहुंच गई है और अब तक 2301 मरीजों की जान जा चुकी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 68 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, राजधानी में फिलहाल 24988 एक्टिव मामले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: भयावह आर्थिक संकट का सामना कर रहा भारत-  सोनिया गांधी