NDTV Khabar

राफेल पर सियासत गरमाई: राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- जेटली जी JPC जांच पर यंग इंडिया इंतज़ार कर रहा है

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे की जांच जेपीसी के कराने को सरकार तैयार है या नहीं, इस पर राहुल गांधी ने बुधवार को अरुण जेटली से 24 घंटे में जवाब मांगा था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल पर सियासत गरमाई: राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- जेटली जी JPC जांच पर यंग इंडिया इंतज़ार कर रहा है

राफेल सौदे के मुद्दे पर सियासत गरमाती जा रही है

खास बातें

  1. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय से PM आवास तक मार्च कर रहे हैं
  2. राहुल ने अरुण जेटली से 24 घंटे में जवाब मांगा था
  3. राहुल ने ट्वीट कर जेटली को याद दिलाया कि अब सिर्फ़ 6 घंटे बचे हैं
नई दिल्ली: राफेल सौदे के मुद्दे पर सियासत गरमाती जा रही है. कांग्रेस इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है. दिल्ली में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय से पीएम आवास तक मार्च कर रहे हैं. हालांकि पीएम आवास से पहले इन्हें रोकने की तैयारी है. राफेल सौदे की जांच जेपीसी के कराने को सरकार तैयार है या नहीं, इस पर राहुल गांधी ने बुधवार को अरुण जेटली से 24 घंटे में जवाब मांगा था. अब राहुल गांधी ने फिर ट्वीट कर जेटली को याद दिलाया है कि अब सिर्फ़ 6 घंटे बचे हैं. बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा राफेल मामले में कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाए जाने के बाद राहुल गांधी ने पलटवार किया था और आरोप लगाया कि ‘आपके सुप्रीम लीडर’ अपने एक मित्र को बचा रहे हैं.

राहुल गांधी जिस राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर उठाते रहते हैं सवाल, जानिये इस सौदे से जुड़ी हर बात
 
राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है कि डियर जेटली जी राफेल की जेपीसी से जांच पर जवाब के लिए आपकी डेडलाइन ख़त्म होने में छह घंटे से भी कम का समय बचा है. यंग इंडिया इंतज़ार कर रहा है. मुझे उम्मीद है कि आप मोदी जी और अनिल अंबानी को ये समझाने में व्यस्त होंगे कि आख़िर क्यों उन्हें आपकी बात सुननी चाहिए और इसकी मंज़ूरी देनी चाहिए!

राफेल सौदे पर अनिल अंबानी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सचाई की जीत होगी 

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जेटली जी, ‘ग्रेट राफेल रॉबरी’ की तरफ राष्ट्र का ध्यान खींचने के लिए धन्यवाद. संयुक्त संसदीय समिति से इसका समाधान होगा? समस्या यह है कि आपके सुप्रीम लीडर अपने मित्र को बचा रहे हैं, इसलिए यह असुविधाजनक हो सकता है.’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने जेटली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जांच-परख करिए और अगले 24 घंटों में जवाब दीजिए. हम इंतजार कर रहे हैं. दरअसल, जेटली ने राफेल विमान सौदे के बारे में कांग्रेस के ऊपर झूठ फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्षी पार्टी उसके नेता राहुल गांधी फर्जी अभियान चलाकर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ गंभीर खिलवाड़ कर रहे हैं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया राहुल गांधी पर हमला, कही यह बात...

टिप्पणियां
जेटली ने फेसबुक पोस्ट में राहुल से 15 सवाल किये. उन्होंने कहा कि 36 राफेल विमान खरीदने के लिए फ्रांस के साथ 10 अप्रैल, 2015 को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के 2007 के करार की तुलना में बेहतर शर्तों पर समझौता किया.    उन्होंने लिखा, ‘‘मैं ये सवाल कर रहा हूं क्योंकि उनके दुस्साहस से राष्ट्रीय हित प्रभावित हो रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी तत्काल इसका जवाब देंगी.’’

VIDEO: क्या नियमों को तोड़कर राफेल डील में बदलाव?

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement