राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार - चीन ने हमारी जमीन ले ली, क्या यह भी 'Act of God' है?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है.

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार - चीन ने हमारी जमीन ले ली, क्या यह भी 'Act of God' है?

चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर राहुल गांधी का सरकार पर निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और चीन के मध्य सीमा पर तनाव (India-China Border Tension) के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह अपने ट्वीट में लिखा, "चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया. भारत सरकार इसे वापस हासिल करने की योजना बना रही है? या फिर इसे भी एक "दैवीय घटना बताकर छोड़ा जा रहा है." राहुल गांधी पहले भी कई बार चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं. 

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चीन के अलावा कोरोना वायरस (Coronavirus), रोजगार, निजीकरण, परीक्षाओं, जीडीपी में गिरावट, अर्थव्यवस्था और परीक्षाओं को लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी मानसूत्र सत्र में भी चीनी घुसपैठ के मुद्दे को जोर-शोर से उठाने की तैयारी में है.

Newsbeep

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में हाल ही में कांग्रेस (congress) के सांसदों की बैठक हुई. बैछक में संसद के आगामी सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक़, मीटिंग में तय किया गया कि चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर घेरा जाए. बैठक में मौजूद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने अभी तक भारतीय ज़मीन पर चीनी घुसपैठ की बात नहीं क़बूली है. प्रधानमंत्री को इस मामले पर जवाब देना होगा.

वीडियो: चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरेगी कांग्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com