किसान बिल : राहुल गांधी का PM मोदी पर वार - 'किसानों को करके जड़ से साफ़... पूंजीपति 'मित्रों' का...'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और किसान कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला बोला.  

किसान बिल : राहुल गांधी का PM मोदी पर वार - 'किसानों को करके जड़ से साफ़... पूंजीपति 'मित्रों' का...'

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि विधेयक (Farm Bills) को लेकर संसद से सड़क तक पर प्रदर्शन की तैयारी चल रही है. जहां एक ओर किसान पंजाब-हरियाणा समेत देश के अन्य हिस्सों में सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, विपक्ष संसद में इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश में है. विपक्षी नेताओं द्वारा कृषि बिल को किसान विरोधी ठहराया जा रहा है. इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और किसान कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला बोला है.  

राहुल गांधी ने मंगलवार को किए अपने ट्वीट में लिखा- "2014- मोदी जी का चुनावी वादा किसानों को स्वामीनाथन कमीशन वाला MSP. 2015- मोदी सरकार ने कोर्ट में कहा कि उनसे ये न हो पाएगा. 2020- काले किसान क़ानून. मोदी जी की नीयत ‘साफ़'... कृषि-विरोधी नया प्रयास... किसानों को करके जड़ से साफ़... पूंजीपति ‘मित्रों' का ख़ूब विकास."

बता दें कि विपक्ष कृषि विधेयक का लगातार विरोध कर रहा है. रविवार को राज्यसभा में कृषि क्षेत्र से जुड़े दो विधेयक पास होने के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी सांसदों पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को उच्च सदन के सभापति ने 8 सांसदों को एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है. निलंबित राज्यसभा सांसद सोमवार से ही संसद भवन परिसर में धरने पर बैठे हैं. यह विरोध प्रदर्शन रातभर जारी रहा.  

Newsbeep

सांसदों के निलंबन को वापस लेने की गुज़ारिश के साथ विपक्ष ने मंगलवार को राज्यसभा का बहिष्कार करने को लेकर ऐलान कर दिया है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि जब तक इन सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता है, विपक्ष राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेगा. 

वीडियो: सरकार ने नहीं गिना, तो क्या मौत नहीं हुई' सरकार पर बरसे राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com