राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- आर्थिक तबाही आ रही है, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही, सिर्फ बेवकूफ बना रही

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं बार-बार आगाह करते आ रहा हूं. लेकिन सुना नहीं जा रहा है. सरकार सिर्फ बेवकूफ बना रही है.’’

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- आर्थिक तबाही आ रही है, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही, सिर्फ बेवकूफ बना रही

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि देश में आर्थिक तबाही आ रही है, लेकिन सरकार कुछ ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर यही स्थिति रहती है तो अगले छह महीनों में देश के लोगों को ‘अकल्पनीय पीड़ा' का सामना पड़ेगा. गांधी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘आर्थिक तबाही आ आ रही है. यह सुनामी की तरह है. भारत को न सिर्फ कोरोना वायरस, बल्कि आ रही आर्थिक तबाही को लेकर तैयारी रखनी चाहिए.'

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं बार-बार आगाह करते आ रहा हूं. लेकिन सुना नहीं जा रहा है. सरकार सिर्फ बेवकूफ बना रही है.'' उन्होंने दावा किया कि अगर यही स्थित रही तो लोगों को अगले छह महीनों में अकल्पनीय पीड़ा से गुजरना पड़ेगा.

बता दें, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में नरेन्द्र मोदी सरकार पर देश के 50 बड़े बैंक रिण चूककर्ताओं को बचाने का आरोप लगाया तो वहीं वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं और कुछ लोग अपने पापों को दूसरों के सिर मढ़ने की कोशिश कर रहे हैं जो कि हम होने नहीं देंगे.  राहुल गांधी को प्रश्नकाल में अनुपूरक प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं दिए जाने पर कांग्रेस सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई और इसके विरोध में आसन के समक्ष आकर नारेबाजी भी की.

सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि यह सरासर नाइंसाफ है कि राहुल गांधी को अनुपूरक प्रश्न नहीं करने दिया गया जबकि प्रश्नकाल समाप्त होने में अभी थोड़ा समय बाकी था. इसके बाद कांग्रेस सदस्य इसके विरोध में सदन से वाकआउट कर गए .

इससे पूर्व, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि देश के सभी बैंक सुरक्षित हैं और यस बैंक के जमाकर्ताओं का पैसा भी सुरक्षित है.

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि इनकी सरकार ने पैसा देकर लोगों को देश से बाहर भगाया. लेकिन मोदी जी वही पैसा वापस ला रहे हैं . मोदी सरकार ही भगौड़ा आर्थिक अपराधी संबंधी विधेयक लाई है. ऐसे आर्थिक अपराधियों की संपत्तियों को जब्त किया गया है.

Newsbeep

इसी क्रम में वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि वह इस चर्चा में ‘पेंटिंग खरीदने बेचने' की बात नहीं करना चाहते क्योंकि उनकी मंशा इस मुद्दे पर राजनीति करने की नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर ने कुछ साल पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से एम एफ हुसैन की पेंटिंग खरीदी थी जिसे लेकर पिछले दिनों राजनीति गर्मायी रही थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)