राहुल गांधी बोले- कमजोर मोदी चीनी राष्ट्रपति से डरे हुए हैं, चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पीएम मोदी (PM Modi) चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से डरे हुए हैं और चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है.

राहुल गांधी बोले- कमजोर मोदी चीनी राष्ट्रपति से डरे हुए हैं, चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

खास बातें

  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • कहा- मोदी चीनी राष्ट्रपति से डरे हुए हैं
  • शी जिनपिंग के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलते हैं
नई दिल्ली :

चीन (China) ने एक बार फिर जैश सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को ग्लोबल आतंकी (Global Terrorist) घोषित होने से बचा लिया है. चीन ने यूएन (UN) में इस प्रस्ताव के विरोध में अपने वीटो पावर (Veto Power) का इस्तेमाल कर ऐसा किया. चीन द्वारा अड़ंगा लगाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से डरे हुए हैं और चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा, ''कमजोर मोदी शी चिनफिंग से डरे हुए हैं. जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है''. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दावा किया, ''मोदी की चीन कूटनीति : गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, दिल्ली में गले लगाना, चीन में घुटने टेक देना रही''.

आपको बता दें की चीन द्वारा अडंगा लगाने के बाद इस पूरे घटनाक्रम पर विदेश मंत्रालय ने निराशा जताई. मंत्रालय ने कहा, ‘‘हम निराश हैं. लेकिन हम सभी उपलब्ध विकल्पों पर काम करते रहेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारतीय नागरिकों पर हुए हमलों में शामिल आतंकवादियों को न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाए.''मंत्रालय ने कहा कि हम प्रस्ताव लाने वाले सदस्य राष्ट्रों के प्रयास के लिए आभारी हैं. साथ में सुरक्षा परिषद के अन्य सदस्यों और गैर सदस्यों के भी आभारी हैं जिन्होंने इस कोशिश में साथ दिया. मंत्रालय ने चीन का नाम लिए बिना कहा कि कमेटी अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर कोई निर्णय नहीं कर सकी क्योंकि एक सदस्य देश ने प्रस्ताव रोक दिया. (इनपुट-भाषा से भी)

मसूद अज़हर घोषित होने वाला था ग्लोबल आतंकी, मगर चीन ने डाला रोड़ा, तो भारत ने दिया यह बयान

वीडियो- चीन ने जैश सरगना मसूद अजहर को फिर बचाया 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com