NDTV Khabar

राहुल गांधी ने वसुंधरा राजे पर कसा तंज और पंड्या समेत तीन खिलाड़ी हुए एशिया कप से बाहर, 5 बड़ी खबरें 

राहुल गांधी ने कहा कि हम मन की बात नहीं करते. हम आम आदमी की बातों में यकीन रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी ने वसुंधरा राजे पर कसा तंज और पंड्या समेत तीन खिलाड़ी हुए एशिया कप से बाहर, 5 बड़ी खबरें 

राहुल गांधी ने किया वसुंधरा राजे पर हमला

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर तंज कसते हुए कहा कि वह आम आदमी का पैसा चुराकर राज्य में गौरव यात्रा निकाल रही हैं. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि हम मन की बात नहीं करते. हम आम आदमी की बातों में यकीन रखते हैं. गौरतलब है कि इस साल के अंत में राज्य में चुनाव होने हैं. वहीं कैग की रिपोर्ट में बिहार में अपात्र ठेकेदारों को ठेके का खुलासा हुआ है.NDTV.in के पास मौजूद रिपोर्ट में सीएजी ने कहा है कि ठेके बांटे जाते समय न केंद्रीय सतर्कता आयोग(सीवीसी) की गाइडलाइंस का पालन हुआ और न ही राज्य सरकार के वित्तीय नियमों का. बानगी के तौर पर देखें तो कृषि महाविद्यालय किशनगंज के निर्माण में ठेकेदार को तो 3.39 करोड़ का अधिक भुगतान कर दिया गया. जिस अवधि के ठेकों पर कैग ने सवाल उठाए हैं, उस दौरान राज्य के जहां दस महीने तक जीतन राम मांझी सीएम रहे वहीं बाकी समय नीतीश कुमार. उधर, जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि जम्मू-कश्मीर एक मुश्किल प्रदेश है, लेकिन उतना भी मुश्किल नहीं था. मैं वहां सीधे लोगों से मिल रहा हूं और मैंने वहां राजभवन सब के लिए खोल दिया है. मैं अपने व्‍हहाट्सएप पर तक मिली शिकायतों का समाधान कर रहा हूं.सत्‍यपाल मलिक ने कहा कि हम शांति से चुनाव कराने की कोशिश कर रहे हैं. ये दोनों ही पार्टी बॉयकाट कर विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही हैं. इन दोनों पार्टी के कैंडिडेट्स बिना सिंबल के इनके समर्थन से चुनाव लड़ेंगे, ये सिर्फ दिखावा कर रहे हैं. हमने सुरक्षा के सारे इंतज़ाम कर लिए हैं. हम हर कैंडिडेट का 10 लाख का बीमा कर रहे हैं. एक अन्य बड़ी खबर में रेलवे में ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर हो रही भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन है. आज के बाद 21 और 22 सितंबर को लगातार भर्ती परीक्षा (RRB Group D Exam) आयोजित की जाएगी. आज यानी 20 सितंबर की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 16 सितंबर को जारी कर दिया गया था. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार अपना परीक्षा केंद्र और शिफ्ट डिटेल भी रेलवे की वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं. वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वरिष्ठ चयन समिति ने दुबई में जारी एशिया कप टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम में तीन बदलाव करने का फैसला किया है. हार्दिक पंड्या बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में चोटिल हो गए थे. वहीं, उनके अलावा अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. 


1. राहुल गांधी का वसुंधरा राजे पर हमला: आम आदमी का पैसा चुराकर निकाल रही हैं 'गौरव यात्रा'
 

sf6rj6o

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी अभी से ही तैयारियों में जुट गई है. राजस्थान के संगवारा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी  और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम मन की बात नहीं करते. हम आम आदमी की बातों में यकीन रखते हैं. गौरतलब है कि इस साल के अंत में राजस्थान में चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर उधर बीजेपी गौरव यात्रा निकाल रही है, वहीं कांग्रेस चुनावी सभाओं पर जोर दे रही है.राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मिलकर एक साथ राजस्थान में चुनाव लड़ रही है. कुछ दिन पहले मैंने अखबार खोला और अखबार में मैंने फोटो देखी, फोटो में सचिन पायलट मोटर साईकिल चला रहे थे और मोटर साईकिल पर अशोक गहलोत जी बैठे थे तो मैंने कहा कि चलो राजस्थान में चुनाव जीत गयी.

2.Exclusive: कैग की जांच में बड़ा खुलासाः बिहार में अपात्र ठेकेदारों को दिया करोड़ों का ठेका
 

09gk58tg

कहीं बिना टेंडर के तो कहीं अपात्र ठेकेदारों को बिना अनुभव प्रमाणपत्र के ही करोड़ों का काम बांट दिया गया. वहीं कहीं पर आंख मूंदकर तयशुदा धनराशि से करोड़ों की ज्यादा रकम ठेकेदार के खाते में भेज दी गई. निर्माण कार्यों का ठेका देते समय हर नियम-कायदे टूट गए. यह सब हुआ बिहार सरकार के सबसे प्रमुख उपक्रम  बिहार राज्य भवन निर्माण लिमिटेड में. वर्ष 2008 में स्थापित यह सरकारी कंपनी तमाम विभागों के नए भवनों के निर्माण और मरम्मत का काम देखती है. कई वर्षों से बगैर मैनेजिंग डायरेक्टर के चल रही इस कंपनी में अंधेरगर्दी का बड़ा खुलासा सीएजी(कैग) की वर्ष 2017-18 की ऑडिट में हुआ है. NDTV.in के पास मौजूद रिपोर्ट में सीएजी ने कहा है कि ठेके बांटे जाते समय न केंद्रीय सतर्कता आयोग(सीवीसी) की गाइडलाइंस का पालन हुआ और न ही राज्य सरकार के वित्तीय नियमों का. बानगी के तौर पर देखें तो कृषि महाविद्यालय किशनगंज के निर्माण में ठेकेदार को तो 3.39 करोड़ का अधिक भुगतान कर दिया गया. जिस अवधि के ठेकों पर कैग ने सवाल उठाए हैं, उस दौरान राज्य के जहां दस महीने तक जीतन राम मांझी सीएम रहे वहीं बाकी समय नीतीश कुमार. 

3. J&K के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक बोले, पंचायत चुनाव बायकॉट का दिखावा कर रही हैं NC-PDP
 

78gjp37o

जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि जम्मू-कश्मीर एक मुश्किल प्रदेश है, लेकिन उतना भी मुश्किल नहीं था. मैं वहां सीधे लोगों से मिल रहा हूं और मैंने वहां राजभवन सब के लिए खोल दिया है. मैं अपने व्‍हहाट्सएप पर तक मिली शिकायतों का समाधान कर रहा हूं.सत्‍यपाल मलिक ने कहा कि हम शांति से चुनाव कराने की कोशिश कर रहे हैं. ये दोनों ही पार्टी बॉयकाट कर विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही हैं. इन दोनों पार्टी के कैंडिडेट्स बिना सिंबल के इनके समर्थन से चुनाव लड़ेंगे, ये सिर्फ दिखावा कर रहे हैं. हमने सुरक्षा के सारे इंतज़ाम कर लिए हैं. हम हर कैंडिडेट का 10 लाख का बीमा कर रहे हैं. 

4. 'इस कारण' तीन भारतीय खिलाड़ी हुए एशिया कप से बाहर, 'इन्हें' किया गया शामिल
 

v7aj6gmo

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वरिष्ठ चयन समिति ने दुबई में जारी एशिया कप टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम में तीन बदलाव करने का फैसला किया है. हार्दिक पंड्या बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में चोटिल हो गए थे. वहीं, उनके अलावा अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. बोर्ड ने कहा कि हार्दिक की पीठ में चोट है. और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है. इस चोट के कारण वह बाकी बचे एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे. हार्दिक की चोट की स्थिति से जुड़ा उपडेट जल्द ही जारी किया जाएगा. बोर्ड ने जिन खिलाड़ियों को शामिल किया है उनमें दीपक चहर, रवींद्र जड़ेजा और सिद्धार्थ कौल शामिल हैं.
टिप्पणियां


5. RRB Group D Admit Card Live Updates: ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड 
 

9o7m706o
रेलवे में ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर हो रही भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन है. आज के बाद 21 और 22 सितंबर को लगातार भर्ती परीक्षा (RRB Group D Exam) आयोजित की जाएगी. आज यानी 20 सितंबर की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 16 सितंबर को जारी कर दिया गया था. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार अपना परीक्षा केंद्र और शिफ्ट डिटेल भी रेलवे की वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं. ग्रुप डी (Group D) के करीब 63 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा अक्टूबर तक चलेगी. कई उम्मीदवारों की परीक्षा 16 अक्टूबर के बाद होगी. जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 16 अक्टूबर के बाद है, वे अपनी परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्र की जानकारी 30 सितंबर को चेक कर पाएंगे. 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement