Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अमित शाह का हमला- 'राहुल गांधी सावरकर बन भी नहीं सकते क्योंकि इसके लिए...'

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह चाहे तो भी सावरकर (Vir Savarkar) नहीं बन सकते, क्योंकि इसके लिए बहुत बड़ी तपस्या, बहुत बड़ा त्याग और बहुत तीव्र देशभक्ति चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह का हमला- 'राहुल गांधी सावरकर बन भी नहीं सकते क्योंकि इसके लिए...'

गृह मंत्री अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह चाहे तो भी सावरकर (Vir Savarkar) नहीं बन सकते, क्योंकि इसके लिए बहुत बड़ी तपस्या, बहुत बड़ा त्याग और बहुत तीव्र देशभक्ति चाहिए. उन्होंने कहा कि इन तीनों में से कुछ भी राहुल गांधी के व्यक्तित्व में झलकता नहीं है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी को मालूम नहीं है कि सावरकर जी ने 12 साल काला पानी की सजा के तहत अंडमान निकोबार की जेल में बिताए, ऐसे वो 12 दिन या 12 घंटे भी वो नहीं रह सकते.

सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना हुई खफा, कहा- हम नेहरू, बापू को मानते हैं, और आप...

बता दें कि बीते 14 दिसंबर को 'भारत बचाओ' रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि, 'मुझसे बीजेपी के लोग माफी मांगने के लिए कह रहे थे. भाइयों-बहनों लेकिन मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है. मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा.' राहुल गांधी का इशारा दिवंगत हिंदूवादी नेता विनायक दामोदर सावरकर द्वारा 14 नवंबर 1913 को ब्रिटिश सरकार को लिखे गए माफी पत्र की तरफ था, जिसे उन्होंने अंडमान की सेलुलर जेल में कारावास के दौरान लिखा था. बता दें कि राहुल के 'रेप इन इंडिया' कहने पर संसद में भारी बवाल हुआ था. बीजेपी ने राहुल गांधी से इस बयान पर ही माफी मांगने की बात कही थी.


वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर की मांग- राहुल गांधी पर आपराधिक कार्रवाई करे सरकार

'राहुल जिन्ना' नाम अधिक उपयुक्त: BJP
सावरकर पर कटाक्ष करने वाले राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा था कि कांग्रेस नेता के लिए अधिक उपयुक्त नाम 'राहुल जिन्ना' है क्योंकि मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति उन्हें पाकिस्तान के संस्थापक का उत्तराधिकारी बनाती है.

वीर सावरकर पर दिए अपने बयान के लिए माफी मांगें राहुल गांधी: देवेंद्र फडणवीस

खफा हुई थी शिवसेना
शिवसेना (Shiv Sena) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ट्वीट किया, 'वीर सावरकर न सिर्फ महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं. सावरकर का नाम राष्ट्र और स्वयं के बारे में गौरव को दर्शाता है. नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया. ऐसे प्रत्येक आदर्श को पूजनीय मानना चाहिए. इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता.'

बीजेपी ने कहा- राहुल गांधी 'सावरकर' हो नहीं सकते, उनके लिए ‘राहुल जिन्ना' नाम अधिक उपयुक्त

टिप्पणियां

'राहुल गांधी पर आपराधिक कार्रवाई करे सरकार'
वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjeet Savarkar) ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार को राहुल के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. रंजीत सावरकर ने कहा, 'किसी को भी उनके (वीर सावरकर) खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि वह इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे. उन्होंने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की भी बात कही है.

VIDEO: 'भारत बचाओ' रैली में बोले राहुल- 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- मुसलमान भाई हैं, वो हमारे जिगर का टुकड़ा हैं

Advertisement