NDTV Khabar

केरल में बाढ़ में जान गंवाने लोगों के प्रति राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील

भारतीय वायु सेना(आईएएफ) ने केरल के बारिश प्रभावित इलाके में राहत व बचाव अभियान के लिए पांच एन-32 परिवहन विमान, दो एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर और एक उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर(एएलएच) तैनात किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में बाढ़ में जान गंवाने लोगों के प्रति राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शनिवार को गहरी संवेदना जाहिर जताते हुए पार्टी कार्यकताओं से जरूरतमंदों की सहायता करने का आग्रह किया. राहुल ने ट्वीट कर कहा, "अप्रत्याशित वर्षा ने केरल में कहर बरपा रखा है, संपत्तियां नष्ट हो गई हैं और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है." उन्होंने कहा, "मैं केरल में हर कांग्रेस कार्यकर्ता से आगे आकर जरूरतमंदों की मदद करने का आग्रह करता हूं. इस मुश्किल घड़ी में केरल के लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं हैं." गौरतलब है कि केरल में बुधार से लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन के चलते 29 लोगों की मौत हो चुकी है.  

 
केरल में बारिश ने मचाई तबाही, आज कोलकाता जाएंगे अमित शाह, पढ़ें- 5 बड़ी खबरें

टिप्पणियां
भारतीय वायु सेना(आईएएफ) ने केरल के बारिश प्रभावित इलाके में राहत व बचाव अभियान के लिए पांच एन-32 परिवहन विमान, दो एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर और एक उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर(एएलएच) तैनात किया है. आईएएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, "पांच एन-32 परिवहन विमानों को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) की टीम व उनके सामानों को अरक्कोनम से कालीकट ले जाने के लिए तैनात किया गया है." प्रवक्ता ने कहा, "एनडीआरएफ की दो टीम को विजयवाड़ा और आर्मी इंजीनियर ग्रुप की दो टीम को बेंगलुरू व हैदराबाद से कालीकट भेजा गया है. "

केरल में भारी बारिश का कहर, कई जगह भू-स्खलन, 27 की मौत

उन्होंने कहा कि एमआई-17 वी5 को राहत सामग्रियों के वितरण के लिए तैनात किया गया है. प्रवक्ता ने कहा, "आईएएफ स्थिति के सामान्य होने तक सहायता करना जारी रखेगा."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement