NDTV Khabar

राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के पीएम मोदी पर निशाने तक, दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

गुजरात चुनाव में पाकिस्तान का जिक्र आने के बाद से सियासत काफी गरमा गई है. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह चुनावों में अपनी हार की आशंका से बौखला गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के पीएम मोदी पर निशाने तक, दिन भर की पांच बड़ी खबरें...
नई दिल्ली : राहुल गांधी आज कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं. राहुल गांधी ने 4 दिसंबर को इस पद के चुनाव में नामांकन किया था. राहुल के पक्ष में 86 लोगों ने प्रस्ताव किया था. उनके अलावा किसी और का नामांकन नहीं था. वहीं, गुजरात चुनाव में पाकिस्तान का जिक्र आने के बाद से सियासत काफी गरमा गई है. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि पीएम के बयान को हम पूरी तरह खारिज करते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम चुनावों में अपनी हार की आशंका से बौखला गए हैं. इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'फुकरे रिटर्न्स' बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है. 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन ही अपनी लागत निकाल ली है. इधर, चीन के एक शख्स के हाथ ऐसी ही चीज लग चुकी है जिससे वो गायब हो जाता है. जी हां...चीन में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि एक शख्स दर जैसी चीज ओढ़ता है और गायब हो जाता है. एक खबर क्रिकेट से जहां, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें सचिन ने पीएम से आग्रह किया है कि देश के सभी अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं को केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) में शामिल किया जाए. 

1.  कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुने गए राहुल गांधी, 16 दिसंबर को संभालेंगे कमान 
 
rahul gandhi

राहुल गांधी आज कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं. राहुल गांधी ने 4 दिसंबर को इस पद के चुनाव में नामांकन किया था. राहुल के पक्ष में 86 लोगों ने प्रस्ताव किया था. उनके अलावा किसी और का नामांकन नहीं था. आज शाम 3 बजे तक नामांकन वापस लेने की समय सीमा तय थी. इसके बाद करीब 3.30 बजे एक प्रेस कांन्फ्रेंस में राहुल गांधी के नाम की घोषणा कर दी गई. राहुल नेहरू-गांधी परिवार के 6वें सदस्य होंगे जो कांग्रेस की कमान संभालेंगे.

2.  चुनाव के 'पाकिस्तान कनेक्शन' पर मनमोहन सिंह का करारा बयान, अपनी हार देख बौखलाए पीएम मोदी
 
manmohan singh

गुजरात विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान का जिक्र आने के बाद से सियासत काफी गरमा गई है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि विपक्षी दल के नेताओं ने मणिशंकर अय्यर के उन्हें 'नीच' कहने से एक दिन पहले पाकिस्तान के मौजूदा एवं पूर्व अधिकारियों के साथ एक गुप्त बैठक की थी. अब उसी बैठक में शामिल एक पूर्व राजनयिक ने पीएम के दावे को गलत बताया है. पूर्व राजनियक चिन्मय गरेखन का कहना है कि उस बैठक में सिर्फ भारत-पाक रिश्तों पर बात हुई थी, किसी ने गुजरात चुनाव के बारे में कोई बात नहीं की थी. अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि पीएम के बयान को हम पूरी तरह खारिज करते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम के बयान पर हमें दुख और गुस्सा हुआ है. मणिशंकर के यहां किसी से गुजरात चुनाव पर बात नहीं हुई है. चुनावों में अपनी हार की आशंका से पीएम मोदी बौखला गए हैं. 

3. Fukrey Returns Weekend Collection: 3 दिन में फुकरों ने निकाली लागत, अब फायदा ही फायदा
 
fukrey returns
 

शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'फुकरे रिटर्न्स' बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है. 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन ही अपनी लागत निकाल ली है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने पहले वीकएंड तक 32.20 करोड़ रु. कमा लिए हैं. रविवार को फिल्म की कमाई में भारी उछाल देखने को मिली, और इसके खाते में 12.80 करोड़ रु. आए. 'फुकरे रिटर्न्स' 2013 में आई फिल्म 'फुकरे' की सीक्वल फिल्म है. 

टिप्पणियां
4. सचिन तेंदुलकर ने PM को लिखा पत्र, इंटरनेशनल पदक विजेताओं को इस योजना का लाभ देने का किया अनुरोध

sachin tendulkar

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें सचिन ने पीएम से आग्रह किया है कि देश के सभी अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं को केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) में शामिल किया जाए. स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के दौरान खिलाड़ियों की मुश्किलों पर बात करते हुए तेंदुलकर ने अपने पत्र में ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्‍य मोहम्मद शाहिद के अंतिम दिनों का उदाहरण दिया. तेंदुलकर ने 24 अक्‍टूबर को पीएम मोदी को अपने पत्र में लिखा, ‘मैं संबंधित खिलाड़ी के रूप में अपने देश के सभी खिलाड़ियों की ओर से लिखते हुए आपसे आग्रह करता हूं कि आप हस्तक्षेप करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को सीजीएचएस सुविधाओं के पात्र खिलाड़ियों की सूची में शामिल करें.’ 

5. देखते ही देखते गायब हो जाता है ये शख्स! इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो
 
quantum invisibility cloak

फिल्म मिस्टर इंडिया में दिखाया गया है कि एक्टर अनिल कपूर एक घड़ी पहनते हैं और गायब हो जाते हैं. फिल्म हैरी पॉटर को ही ले लीजिए, जहां हैरी एक चादर ओढ़ता है और गायब हो जाता है. हर किसी के दिमाग में यही चलता है कि काश ऐसी चीज हमारे हाथ में लग जाए तो क्या-क्या कर सकते हैं. लेकिन चीन के एक शख्स के हाथ ऐसी ही चीज लग चुकी है जिससे वो गायब हो जाता है. जी हां... चीन में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि एक शख्स चादर जैसी चीज ओढ़ता है और गायब हो जाता है. इसका नाम  'क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक' बताया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement