"अन्यायपूर्ण ताकतों से लड़ रहे किसानों के साथ दिल से हूं" : राहुल गांधी ने नए साल पर इस अंदाज में दी बधाई

पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों के किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं.

राहुल गांधी ने नए साल पर किसानों का जिक्र करते हुए दी बधाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नए साल (New Year) के मौके पर आंदोलनरत किसानों का जिक्र करते हुए बधाई दी. राहुल गांधी ने नए साल पर उन लोगों को याद किया जिन्होंने हमारी रक्षा करते हुए अपना बलिदान दिया. उन्होंने कहा, "मैं अपने हक के लिए लड़ रहे किसानों और मजदूरों के साथ दिल से हूं." राहूल गांधी इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं. वह कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) का समर्थन करते हुए कई बार सरकार की आलोचना कर चुके हैं.
 
राहुल गांधी ने नए साल की बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "जैसा कि नया साल शुरू हो गया है, हम उन लोगों को याद करते हैं, जिन्हें हमने खो दिया और उन लोगों का शुक्रिया करते हैं जो हमारी रक्षा कर रहे हैं और जिन्होंने हमारे लिए बलिदान दे दिया."

उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे अन्नदाताओं का समर्थन करते हुए कहा, "मैं दिल से उन किसानों और मजदूरों के साथ हूं, जो सम्मान और गरिमा के साथ अन्यायपूर्ण ताकतों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं."


पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों के किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसानों को डर है कि इन कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) व्यवस्था खत्म हो जाएगी और उन्हें बड़ी कंपनियों की "दया" पर रहना होगा. सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई मौकों पर आश्वासन दे चुके हैं. 

वीडियो: किसानों के आगे झुका केंद्र, लव जिहाद पर लामबंद हुए पूर्व अफसर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com