NDTV Khabar

राहुल की ताजपोशी की तैयारी से लेकर मुंबई ब्लास्ट के दोषी ताहिर मर्चेंट की फांसी पर रोक तक, पढ़ें दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

1993  के मुंबई धमाकों में दोषी ताहिर मर्चेंट की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को टाडा कोर्ट का रिकार्ड पेश करने का आदेश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल की ताजपोशी की तैयारी से लेकर मुंबई ब्लास्ट के दोषी ताहिर मर्चेंट की फांसी पर रोक तक, पढ़ें दिन भर की पांच बड़ी खबरें...
नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी का अध्यक्ष बनने का रास्ता करीब पूरी तरह साफ हो चुका है. उन्होंने आज अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिले की आज अंतिम तिथि थी. मौके पर राहुल के नामांकन दाखिले के दौरान उनके साथ सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं, 1993 के  मुंबई धमाकों  में दोषी ताहिर मर्चेंट की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को टाडा कोर्ट का रिकार्ड पेश करने का आदेश दिया है.  दूसरी तरफ भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली टेस्ट मैच में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंदीमल (नाबाद 147) और एंजेलो मैथ्‍यूज (111)  के शतकों की मदद से श्रीलंकाई टीम फॉलोआन टालने में तो सफल हो गई लेकिन टीम इंडिया अभी भी मजबूत स्थिति में है. इधर, आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद कहा कि वह पार्टी का वर्जन 2 लाएंगे. वहीं, अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पैडमैन का दूसरा पोस्टर रिलीज हो गया है. इस पोस्टर में अक्षय कुमार कॉटन को अपने हाथों में लेकर मुस्कुरा रहे हैं और इसमें भी पहले वाले पोस्टर की तरह 'सुपरहीरो है ये पगला' टैगलाइन लिखा हुआ है. 

1. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी ने पर्चा भरा, ताजपोशी के लिए पहला कदम पूरा
 
rahul gandhi

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीका पार्टी का अध्यक्ष बनने का रास्ता करीब पूरी तरह साफ हो चुका है. उन्होंने आज अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिले की आज अंतिम तिथि थी. मौके पर राहुल के नामांकन दाखिले के दौरान उनके साथ सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.
पांच तारीख को नामांकन पत्रों की जांच होगी हालांकि राहुल गांधी का निर्विरोध चुना जाना तय है. 11 तारीख को नाम वापिस लेने की आखिरी तारीख है और उसी दिन नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

2. मुंबई बम ब्लास्ट केस में दोषी ताहिर मर्चेंट की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
 
mumbai blast

 1993  के  मुंबई धमाकों  मामले में दोषी ताहिर मर्चेंट की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को टाडा कोर्ट का रिकार्ड पेश करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही सीबीआई को भी नोटिस जारी किया है मामले की अगली सुनवाई 14 मार्च को होगी. आपको बता दें कि 12 मार्च 1993 को मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट केस में 7 सितंबर को मुंबई की स्पेशल टाडा कोर्ट ने 24 साल बाद बड़ा फैसला सुनाते हुए ताहिर मर्चेन्ट और फिरोज़ खान को मौत की सजा सुनाई थी.

3. IND vs SL: श्रीलंका ने फॉलोआन टाला लेकिन टीम इंडिया की स्थिति अभी भी मजबूत
 
team india

कप्‍तान दिनेश चंदीमल (नाबाद 147) और एंजेलो मैथ्‍यूज (111)  के शतकों की मदद से श्रीलंका टीम तीसरे टेस्‍ट मैच में फॉलोआन टालने में तो सफल हो गई लेकिन टीम इंडिया अभी भी मजबूत स्थिति में है. तीसरे दिन मैथ्‍यूज-चंदीमल की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया और चौथे विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी की. मैथ्‍यूज के आउट होने के बाद स्‍कोर बढ़ाने की जिम्‍मेदारी चंदीमल ने बखूबी निभाई. तीसरे दिन का खेल समाप्‍त घोषित किए जाते समय श्रीलंका का स्‍कोर 9 विकेट पर 356 रन था.

टिप्पणियां
4. AAP नेता कुमार विश्वास लाएंगे 'आम आदमी पार्टी वर्जन 2', यह है पूरा मामला...
 
arvind kejriwal kumar vishwas

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद कहा है कि वह पार्टी का वर्जन 2 लाएंगे. इसके लिए वो कार्यकर्ताओं के 'एंटी वायरस' लगाएंगे जो चुने हुए जनप्रतिनिधियों और संगठन में हो रही ग़लतियों, कमियों को उठा सकेंगे ताकि कमियों को दूर किया जा सके. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव जैसे नेताओं को वापस लाने के लिए संवाद कायम करेंगे.

5. रिलीज हुआ 'पैडमैन' का दूसरा पोस्टर, इस बार कुछ अलग अंदाज में नजर आए अक्षय
 
padman

अक्षय कुमार की अगली आने वाली फिल्म पैडमैन का दूसरा पोस्टर रिलीज हो गया है. इस पोस्टर में अक्षय कुमार कॉटन को अपने हाथों में लेकर मुस्कुरा रहे हैं और इसमें भी पहले वाले पोस्टर की तरह 'सुपरहीरो है ये पगला' टैगलाइन लिखा हुआ है. अक्षय ने दूसरे पोस्टर को अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्विट किया है. इससे पहले भी इस फिल्म का पोस्टर रिलीज किया जा चुका है. जिसमें अक्षय कॉटन के ढेर पर खड़े हुए हैं.
 
VIDEO : राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा पर्चा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement