Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राहुल गांधी को मानहानि के मामले में राहत, कोर्ट ने दी जमानत

कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आपराधिक मानहानि के एक मामले में खुद को निर्दोष बताया. यह मामला गृह मंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताने से जुड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी को मानहानि के मामले में राहत, कोर्ट ने दी जमानत

यह मामला गृह मंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताने से जुड़ा है

नई दिल्ली:

कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आपराधिक मानहानि के एक मामले में खुद को निर्दोष बताया. यह मामला गृह मंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी' बताने से जुड़ा है. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आरबी इतालिया की अदालत ने 10,000 रूपए के मुचलके पर गांधी को जमानत दे दी. अदालत में गांधी की खुद को निर्दोष बताने की दलील दर्ज होने के बाद उनके वकीलों ने मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की मांग करते हुए एक आवेदन दिया. अदालत ने मामले पर सुनवाई की अगली तारीख सात दिसंबर तय की है. उसी दिन व्यक्तिगत पेशी से छूट के उनके अनुरोध पर भी विचार किया जाएगा. 

मुस्लिम बुद्धिजीवियों की मांग, अयोध्या में विवादित जमीन राम मंदिर के लिए दे दी जाए

छह महीने पहले जबलपुर में एक चुनावी रैली में गांधी ने अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी' बताया था जिसके बाद उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया गया था. यह मामला भाजपा के पार्षद कृष्णवंदन ब्रह्मभट्ट ने दर्ज करवाया था. मई माह में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने समन जारी कर गांधी को पेश होने का आदेश दिया था.


6 हत्याओं की आरोपी महिला की एक झलक पाने के लिए कोर्ट के बाहर हुजूम, 6 दिनों की पुलिस हिरासत

टिप्पणियां

शिकायतकर्ता ने कहा कि गांधी की टिप्पणी दुर्भावना से प्रेरित है क्योंकि शाह 2015 में सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में बरी हो गए थे. 

Video: सबसे बड़ी समस्या है कि हमारे नेता ही छोड़ गए : सलमान खुर्शीद



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Coronavirus UP News: अपने गांवों की तरफ लौट रहे 1.5 लाख लोगों को पहले क्वारंटाइन सेंटर में बिताने होंगे दिन, CM योगी ने दिए आदेश

Advertisement