NDTV Khabar

खुद को बेकसूर साबित करने की जिम्मेदारी राहुल गांधी पर है : बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खुद को बेकसूर साबित करने की जिम्मेदारी राहुल गांधी पर है : बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी

राहुल गांधी की नागरिकता के बारे में दस्तावेज दिखाते सुब्रमण्यम स्वामी (पीटीआई फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया कि ब्रिटेन में 2003 में कथित तौर पर एक कंपनी गठित करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस मुद्दे पर सवालों को टाल रहे है। स्वामी ने संवाददाताओं से कहा, मैंने दस्तावेज हासिल किए हैं, जो दिखाता है कि राहुल गांधी ने वहां एक कंपनी गठित करने के लिए कंपनी कानून से अनुमति मिलने से पहले खुद के एक ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया था।

उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने माना है कि वह एक ब्रिटिश नागरिक हैं। अब खुद को पाक साफ साबित करने का दायित्व राहुल गांधी पर है। (पढ़ें - सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप, राहुल ने साल 2003 में खुद को बताया था ब्रिटिश )

दस्तावेज में ब्रिटिश नागरिक के तौर पर उनके नाम का जिक्र होने को कांग्रेस द्वारा 'टाइपिंग' की गलती बताए जाने पर स्वामी ने कहा, कोई यह कैसे यकीन कर सकता है कि पांच साल तक राहुल टाइपिंग की गलती करते रहे।
 


गौरतलब है कि राहुल ने अपने खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खिलाफ जांच का आदेश देने और दोषी साबित होने पर जेल भेजने की चुनौती दी है। उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह उन पर कीचड़ उछालने के लिए चमचों का इस्तेमाल कर रहे हैं जैसा कि आरएसएस और बीजेपी उनके पिता राजीव गांधी और दादी इंदिरा गांधी के खिलाफ किया करते थे।

टिप्पणियां

(पढ़ें - राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती : मुझ पर लगाए गए आरोप साबित करके दिखाएं)

स्वामी ने कहा, मुझे भी 'चमचा' बता दिया गया। मैं खुश हूं कि राहुल ने मुझे चमचा कहा, क्योंकि कांग्रेस में चमचा बहुत ऊंचा पद है। मुझे लगता है कि चमचा कहा जाना एक बड़ी तारीफ है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement