राहुल गांधी का PM मोदी पर तीखा हमला- 'Mr. 56 इंच ने महीनों से चीन का नाम नहीं लिया है'

राहुल गांधी ने चीन विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और बोला कि भारत चीन को लेकर कमजोर नीति अपना रहा है, जिससे चीन को घुसपैठ करने के मौके मिल रहे हैं.

राहुल गांधी का PM मोदी पर तीखा हमला- 'Mr. 56 इंच ने महीनों से चीन का नाम नहीं लिया है'

तमिलनाडु में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया हमला.

खास बातें

  • राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला
  • चीन विवाद को लेकर चुप्पी साधने का लगाया आरोप
  • कहा- चीन को लेकर भारत की नीतियां कमजोर
नई दिल्ली:

चीन के साथ चल रहे मौजूदा विवाद को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर तीखा हमला किया है. राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र राष्ट्र को कमजोर करने वाली नीतियां बना रहा है, जिससे कि चीन को भारत की जमीन में घुसने के मौके मिल रहे हैं. राहुल ने एक ट्वीट कर मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया.

राहुल ने ट्वीट किया, 'चीन भारतीय जमीन में अपनी मौजूदगी बढ़ा रहा है. मिस्टर 56'' ने महीनों से 'चीन' शब्द नहीं बोला है. वो कम से कम 'चीन' बोलकर ही इसकी शुरुआत कर सकते हैं.'

कांग्रेस नेता ने तमिलनाडु की एक सभा का वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वो लघु और मध्यम व्यवसायियों से बात कर रहे थे, जिसमें उन्होंने 'चीन की समस्या' का समाधान बताया है. राहुल ने कहा, 'भारत की शक्ति मजबूत अर्थव्यवस्था, रोजगार से सक्षम युवा और सामाजिक सौहाद्रता में है. मिस्टर मोदी ने अपने पूंजीपति मित्रों की मदद करने के बजाय किसानों, मजदूरों और कामगारों की मदद की होती तो चीन के पास हमारी जमीन लेने की हिम्मत नहीं होती.'

यह भी पढ़े : भारत-चीन सेना के बीच सिक्किम में हुई थी मामूली झड़प, स्थानीय कमांडरों ने सुलझाया मामला : भारतीय सेना

राहुल का यह तंज तब आया है, जब सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच छोटी झड़प की खबर आ रही है. सेना का कहना है कि यह झड़प 'पिछले हफ्ते' हुई है. यह खबर तब आई है, जब दोनों देशों के बीच अभी रविवार को ही सीमा विवाद को लेकर बातचीत हुई है. यह बातचीत 15 घंटों तक चली है, हालांकि, बातचीत में समाधान को लेकर क्या चर्चा हुई है. इसपर जानकारी नहीं है.


सोमवार को राहुल तमिलनाडु में कैंपेन कर रहे थे, जहां बीजेपी की साथी AIADMK का वर्चस्व है. कांग्रेस ने यहां पर मुख्य विपक्षी पार्टी DMK के साथ हाथ मिलाया है. राहुल ने भाषण के दौरान कहा कि अगर भारत खुद को आंतरिक तरीके से मजबूत करता है तो उसे बाहरी खतरों पर कम चिंता करनी पड़ेगी.

तमिलनाडु में दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने निकाला विशाल रोड शो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com