राहुल गांधी ने बैंक में लाइन में लगकर बदलवाए पुराने नोट, मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने बैंक में लाइन में लगकर बदलवाए पुराने नोट, मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने बैंक में लाइन में लगकर नोट बदलवाए.

खास बातें

  • कांग्रेस उपाध्यक्ष ने संसद मार्ग स्थित एसबीआई की शाखा में पहुंचकर चौंकाया
  • कहा, सरकार गरीबों के लिए होनी चाहिए, सिर्फ 15-20 लोगों के लिए नहीं
  • प्रधानमंत्री नहीं समझेंगे कि लोगों को कैसी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा
नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उस वक्त लोगों को चौंका दिया जब वह संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा में पहुंचे और आम लोगों की तरह कतार में खड़े होकर 500 और 1000 रुपये के अपने पुराने नोट बदलवाए. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह बात समझ नहीं आएगी कि केंद्र सरकार के इस कदम के कारण लोगों को कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है.

मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि सरकार गरीबों के लिए होनी चाहिए, सिर्फ 15-20 लोगों के लिए नहीं. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि वह कतार में इसलिए खड़े हैं क्योंकि लोग अपने 500 और 1000 रुपये के नोट बदलवाने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं.

राहुल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘इस कतार में कोई करोड़पति नहीं है. गरीब लोग कई घंटे से कतार में खड़े हैं. मैं कहना चाहता हूं कि सरकार गरीबों के लिए होनी चाहिए, सिर्फ 15-20 लोगों के लिए नहीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए मैं उनके साथ खड़े होने आया हूं. मैं यहां 4,000 रुपये के पुराने नोट जमाकर नए नोट लेने आया हूं.’’ राहुल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘न तो आप, न ही आपके करोड़पति मालिक और न ही प्रधानमंत्री समझ पाएंगे कि लोगों को कैसी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है.’’

शाम 4 बजकर 25 मिनट पर एसबीआई शाखा पहुंचे राहुल ने अपने पुराने नोट बदलवाने के लिए कतार में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार किया. उन्होंने कतार में खड़े लोगों से बात भी की और उनकी मुश्किलें सुनीं. कई लोगों ने राहुल के साथ सेल्फी भी ली. राहुल के बैंक पहुंचने पर वहां मौजूद लोगों को थोड़ी तकलीफ का सामना भी करना पड़ा. कई लोग राहुल की एक झलक पाने की कोशिश कर रहे थे. बैंक के भी कई कर्मियों को राहुल के साथ तस्वीरें खिंचवाते देखा गया.

राहुल करीब 40 मिनट तक बैंक में रहे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com