लॉकडाउन पर सवाल खड़ा करने पर BJP का राहुल गांधी को जवाब - कोरोना के खिलाफ देश की जंग को कर रहे हैं कमज़ोर

रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों की टिकट के लिए भी झूठे आरोप लगाएं कि टिकट का पैसा लिया जा रहा है.

लॉकडाउन पर सवाल खड़ा करने पर BJP का राहुल गांधी को जवाब - कोरोना के खिलाफ देश की जंग को कर रहे हैं कमज़ोर

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर लगाया झूठ बोलने का आरोप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने का बुधवार को आरोप लगाया है. प्रसाद ने  कहा कि जब से कोरोना की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति आई है तबसे राहुल गांधी देश के संकल्प को इस लड़ाई के मामले में कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले कहा कि लॉकडाउन कोविड-19 के खिलाफ समाधान नहीं है. इसके विपरीत, पंजाब और राजस्थान ने सबसे पहले लॉकडाउन लगाया. महाराष्ट्र ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 मई कर दिया. उन्होंने सवाल किया- क्या आपके मुख्यमंत्री भी आपकी नहीं सुनते?

रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों की टिकट के लिए भी झूठे आरोप लगाएं कि टिकट का पैसा लिया जा रहा है. सरकार ने बार-बार बताया कि मजदूरों से किराया नहीं लिया जा रहा है, टिकट के किराए में रेल मंत्रालय 85% और राज्य सरकारें 15% वहन कर रही हैं."

उन्होंने कहा कि दुनिया के 15 ऐसे देश जहां कोरोना बड़ी बीमारी बन गया है उनकी कुल आबादी है 142 करोड़. उसमें अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा व अन्य देश हैं. इन देशों में 26 मई तक करीब 3.43 लाख लोगों की मौत कोरोना से हुई है. भारत की आबादी 137 करोड़ है और हमारे देश में 4,345 लोगों की मृत्यु हुई है. 64 हजार से ज्यादा रिकवरी हुई है. वैसे मृत्यु कहीं भी वो दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री जी ने लॉकडाउन करके जो देश को एकजुट किया है, ये उसकी का नतीजा है.

प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने देश का संकल्प कैसे कमजोर करने की कोशिश की इसके पांच खंड बताता हूं. 1- नकारात्मकता फैलाना, 2- संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम करना, 3- झूठा श्रेय लेना, 4- कहते कुछ और हैं करते कुछ और हैं, 5- गलत तथ्यों और झूठी खबरें फैलाना.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com