NDTV Khabar

राफेल केस : सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को जारी किया अवमानना का नोटिस, व्यक्तिगत पेशी से छूट

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आपराधिक अवमानना का नोटिस जारी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल केस : सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को जारी किया अवमानना का नोटिस, व्यक्तिगत पेशी से छूट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आपराधिक अवमानना का नोटिस जारी किया. 30 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में राहुल गांधी को 30 अप्रैल को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी है.

राहुल गांधी की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा  18 महीने से कैंपेन चल रहा है. हम अपनी बात पर अभी भी कायम हैं कि चौकीदार चोर है. CJI ने मीनाक्षी लेखी के वकील को कहा कि राहुल गांधी के हलफ़नामे में अपना जवाब दाखिल करे.मीनाक्षी लेखी की ओर से पेश मुकुल रोहतगी ने कहा राहुल गांधी ने मान लिया है कि उन्होंने गलत बयान दिया है और कोर्ट ने कभी नहीं कहा कि चौकीदार चौर है. मुकुल रोहतगी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान पर खेद जताया है. राहुल गांधी ने माना है कि उन्होंने गलती की है. लेकिन खेद ब्रेकिट में लिखा है. हमारे हिसाब से ये कोई माफीनामा नहीं है. राहुल ने कहा है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं पढा था. CJI ने मुकुल रोहतगी से पूछा  "चौकीदार कौन है" मुकुल ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे देश को कहा कि PM नरेंद्र मोदी "चौकीदार" चोर है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने कुछ नही कहा.

 Lok Sabha Elections 2019: झूठ नहीं फैलाए भाजपा, फिर कहते हैं कि ‘एक ही चौकीदार चोर है' : कांग्रेस


राफेल  मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सासंद मीनाक्षी लेखी द्वारा दाखिल अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की.हालांकि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अपना स्पष्टीकरण दाखिल किया. इस दौरान 'चौकीदार चोर है' वाले अपने बयान पर राहुल गांधी ने खेद जताया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माना है कि सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था कि चौकीदार चोर है. सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने हलफनामा दाखिल कर खेद प्रकट किया है। साथ ही अपने बयान पर सफाई देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में उनके मुंह से यह बयान निकल गया.

वीडियो- राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी बहस की चुनौती 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement