बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल गांधी का हमला- मोदी जी ने देशवासियों के 'घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए.

बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल गांधी का हमला- मोदी जी ने देशवासियों के 'घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए'

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला.

खास बातें

  • महंगाई को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला
  • 'मोदी जी ने लोगों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए'
  • 'गिरती जीडीपी ने आर्थिक आपातकाल की स्थिति बना दी'
नई दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'कमरतोड़ महंगाई, जानलेवा बेरोजगारी और गिरती जीडीपी ने 'आर्थिक आपातकाल' की स्थिति बना दी है. सब्ज़ी, दाल, खाने का तेल, रसोई गैस व खाद्य पदार्थों की महंगाई ने ग़रीब के मुंह का निवाला छीन लिया है. मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए हैं.' इससे पहले बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने मांग की कि प्रधानमंत्री को तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए, आवश्यक सामान की कीमतों को कम करने के लिए रूपरेखा पेश करनी चाहिए.
 

बता दें कि दिसंबर में खुदरा महंगाई की दर बढ़कर 7.35 प्रतिशत हो गई है, जबकि नवंबर में यह 5.54 फीसदी थी. सोमवार को सरकार ने ये आंकड़े जारी किए. खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी की वजह से खुदरा मुद्रास्फीति में उछाल आया है. यह लगातार तीसरा महीना है कि खुदरा महंगाई दर भारतीय रिजर्व बैंक के मध्‍यावधि लक्ष्‍य 4 फीसदी से ऊपर रही है. इससे अब भविष्‍य में केंद्रीय बैंक की मौद्रिक नीति में राहत मिलने की उम्‍मीदों पर पानी फिरता दिख रहा है. उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित खुदरा मुद्रास्फीति नवंबर, 2019 में 5.54 प्रतिशत और दिसंबर, 2018 में 2.11 प्रतिशत के स्तर पर थी. 

अमित शाह की राहुल गांधी और ममता बनर्जी को चुनौती, कहा- CAA से नागरिकता जाने की बात को साबित करके दिखाएं...

एक दिन पहले राहुल गांधी ने नागरिकता कानून (Citizenship Act) को लेकर पार्टी द्वारा बुलाई गई बैठक के खत्म होने के बाद पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज देश में किसान और छात्र केंद्र सरकार से बेहद गुस्सा हैं. इनके गुस्से की मुख्य वजह है बेरोजगारी और महंगाई. राहुल गांधी ने कहा कि देश की मौजूदा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है. उन्होंने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप देश के किसी भी विश्वविद्यालय में जाकर वहां के छात्रों को बताएं कि आखिर आपने उनके लिए किया क्या है. वह छात्रों को बताएं कि आखिर आज देश की अर्थव्यवस्था की यह हालत क्यों है? देश में इतनी बेरोजगारी क्यों है? और यूनिवर्सिटी के अंदर छात्रों पर पुलिस से लाठियां क्यों चलवा रहे हैं.

Newsbeep

VIDEO: मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा-जनता की आवाज दबाई जा रही

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा से भी)